प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में मंच साझा करने वाले सभी लोगों की होगी कोरोना जांच, उसके बाद ही हो सकेंगे रैली में शामिल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में मंच  साझा करने वाले सभी लोगों की होगी कोरोना जांच, उसके बाद ही हो सकेंगे रैली में  शामिल

PATNA बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी 28 अक्टूबर को पहली बार बिहार के भागलपुर से गरजते नजर आएँगे . कोरोना काल में होने जा रहा बिहार विधानसभा चुनाव जितना दिलचस्प है उतना ही तनावपूर्ण भी होता जा रहा है. नरेन्द्र मोदी के रैली की तैयारी जोरों पर है. प्रधान सचिव के निर्देश के मुताबिक सभी तैयारी मर जुटे हुए हैं. कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में मंच में साझा करने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच होगी उसके बाद ही वो आगे शामिल होंगे. इसके साथ ही वीवीआईपी एरिया में तैनात सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों और पीएम संग मंच साझा करने वाले लोगों की दो बार जांच की जाएगी। 

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सिविल सर्जन को भेजे पत्र में कहा है कि इन लोगों की 22 अक्टूबर को आरटी-पीसीआर मशीन से कोरोना जांच करायी जाये। इसके अलावा रैली के दिन इस एरिया में प्रवेश करने से पहले रैपिड एंटिजन टेस्ट किट से जांच करायी जाये। इस एरिया में कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति प्रवेश नहीं कर पाए, इसके लिए रैली में शामिल होनेवाले हर आदमी की कोरोना के लक्षण के आधार पर स्क्रीनिंग करायी जायेगी। 


वीवीआईपी जोन में शामिल होने वाले हर वाहन को सेनिटाइज कराया जायेगा तो रैली में शामिल हर व्यक्ति का प्रवेश द्वार पर हैंड सेनिटाइज कराया जाएगा। बिना मास्क रैली में किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वीवीआईपी जोन के नजदीक आने वाले, विशेषकर मंच व रिसेप्शन लाइन में आने वाले हर व्यक्ति के लिए मास्क अनिवार्य होगा। वीआईपी कैंप कार्यालय, ग्रीन रूम, मंच निर्माण में लगे मजदूरों की भी कोरोना जांच करायी जाएगी।  

डॉ. विजय कुमार सिंह, सिविल सर्जन, भागलपुर ने बताया कि  रैली के प्रवेश द्वार पर हैंड सेनेटाइजर की व्यवस्था रहेगी। वीवीआईपी एरिया व मंच पर मौजूद लोगों की सूची मिलते ही गुरुवार को उनका आरटीपीसीआर मशीन से जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे। रैली स्थल पर लोगों की कोरोना जांच व स्क्रीनिंग के लिए अलग-अलग मेडिकल टीम का गठन बुधवार तक हो जायेगा। 


Find Us on Facebook

Trending News