बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीन देशों की यात्रा पर जायेंगे प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी, 4 मई को होगी वापसी, 25 कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

तीन देशों की यात्रा पर जायेंगे प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी, 4 मई को होगी वापसी, 25 कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

N4N DESK : प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के इस साल के पहली विदेश यात्रा की शुरुआत 2 मई से हो रही है। इस दौरान पीएम मोदी तीन देशों की यात्रा करेंगे। दो मई को प्रधानमन्त्री मोदी जर्मनी, डेनमार्क और फ़्रांस का दौरा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री पहले जर्मनी जाएंगे, उसके बाद डेनमार्क और फिर चार मई को वापसी में कुछ समय के लिए पेरिस में रुकेंगे।

अपनी यात्रा के दौरान वे 25 कार्यक्रमों में शामिल होंगे और तीनों देशों में लगभग 65 घंटे बिताएंगे। इस दौरान प्रधानमन्त्री सात देशों के आठ नेताओं के साथ द्विपक्षीय ओर बहुपक्षीय बैठकें करेंगे। साथ ही पीएम मोदी 50 वैश्विक व्यवसायियों से भी बातचीत करेंगे। 

प्रधानमन्त्री मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत एक मजबूत अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रहा है और देश में अर्ध-चालकों (सेमी-कंडक्टर) की खपत 2030 तक 110 अरब अमरीकी डॉलर के पार होने की उम्मीद है। यह दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता स्टार्ट-अप 'इको-सिस्टम' है। उन्होंने कहा कि भारत अगली प्रौद्योगिकी क्रांति का नेतृत्व करने के लिए तैयार है और अन्य चीजों के साथ ही 5 जी में क्षमताओं को विकसित करने में निवेश किया जा रहा है।

Suggested News