बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रधानमंत्री का आज वाराणसी दौरा, काशी को देंगे 1774 करोड़ का उपहार

प्रधानमंत्री का आज वाराणसी दौरा, काशी को देंगे 1774 करोड़ का उपहार

VARANASI : उत्तर प्रदेश के लिए आज का दिन काफी अहम है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP)  की राज्य में सरकार बनने के बाद पहली बार आज काशी पहुंच रहे हैं. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने ट्वीट कर पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का स्वागत किया है. पीएम के काशी को पूरी तरह से सजाया गया है. जानकारी के अनुसार बीजेपी कार्यकर्ता गुलाब की पंखुड़ियों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे. पीएम आज तीन दिवसीय सम्मेलन ‘अखिल भारतीय शिक्षा समागम’ का उद्घाटन करेंगे. इतना ही नहीं, पीएम मोदी सिगरा स्टेडियम में 1774 करोड़ की 45 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन भी करेंगे. ये परियोजनाएं (Projects) बुनियादी ढांचों (Infrastructure) को दुरुस्त करने और जीवन को सरल बनाने में मदद करेंगी.

सिगरा स्टेडियम में जनसभा संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री

काशी के लोकप्रिय सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर दो बजे एलटी कॉलेज, वाराणसी में ‘अक्षय-पात्र मध्याह्न भोजन रसोईघर’ का उद्घाटन करेंगे. इसकी क्षमता एक लाख विद्यार्थियों के लिए मध्याह्न भोजन तैयार करने की है. पीएम मोदी दो बजकर 45 मिनट पर ‘इंटरनेशनल कोऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर’- रुद्राक्ष- का दौरा करेंगे, जहां वह राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन पर ‘अखिल भारतीय शिक्षा समागम’ का उद्घाटन करेंगे. सिगरा स्टेडियम में 45 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. साथ ही सिगरा स्टेडियम में जनसभा को भी संबोधित करेंगे. यहां पर तकरीबन 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

नमो घाट का उद्घाटन नहीं करेंगे पीएम मोदी

उद्घाटन की सूची से नमो घाट का नाम हटाया गया है. नमो घाट का फर्स्ट फेज बनकर तैयार है. दिसंबर तक दूसरे फेज का काम पूरा हो जाएगा. दूसरे फेज का काम पूरा होने के बाद पीएम उद्घाटन करेंगे .नमो घाट पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट  माना जाता है 

Suggested News