बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गन्ने की खेती से प्रधानमंत्री की पत्नी ने कमाए करोड़ों रुपए ! अब इनकम टैक्स ने भेजा नोटिस

गन्ने की खेती से प्रधानमंत्री की पत्नी ने कमाए करोड़ों रुपए ! अब इनकम टैक्स ने भेजा नोटिस

DESK. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की पत्नी चेन्नम्मा को इनकम टैक्स ने नोटिस भेजा है. चेन्नम्मा की संपत्ति के ब्योरे को लेकर आयकर विभाग की ओर से उन्हें यह नोटिस जारी किया गया है. दरअसल देवेगौडा परिवार के पास कर्नाटक में करोड़ों रुपए की सम्पत्ति है. इसमें एक बड़ा हिस्सा चेन्नम्मा की नाम पर है. इसीको लेकर आयकर विभाग ने उन्हें नोटिस जारी किया है. लेकिन देवेगौड़ा परिवार की ओर से फ़िलहाल नोटिस पर जो प्रतिक्रिया दी गई है वह भी चौंकाने वाला है. 

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा के बेटे व कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री रेवन्ना ने इनकम टैक्स की नोटिस पर कहा आयकर विभाग को आकर देखना चाहिए कि हम अपने खेतों में क्या उगाते हैं. हम अपने खेतों में गन्ने की खेती कर रहे हैं. उन्हें आकर देखना चाहिए कि हम क्या उपजाते हैं. कर्नाटक के हासन जिले के मूल निवासी देवेगौड़ा का परिवार बड़े स्तर पर खेती भी करता है. इसी को संदर्भ देते हुए रेवन्ना ने कहा कि हमें नोटिस मिला है. लेकिन अच्छा होगा कि अधिकारी आकर देखें कि वे हर एकड़ जमीन पर खेती कैसे कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने यह नहीं कहा कि उनकी माँ को आयकर विभाग को नोटिस नहीं भेजना चाहिए था. 

वहीं देवेगौड़ा के एक अन्य बेटे और राज्य के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि आयकर विभाग ने उनकी मां को नोटिस दिया है. उन्होंने कहा कि उन्हें नोटिस के बारे में कोई जानकारी नहीं है. अगर आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया है तो इससे घबराने की जरूरत नहीं है. 

कुमारस्वामी ने कहा कि उनके परिवार में जो कुछ भी होता है. उनके परिवार की आमदनी और सम्पत्ति आदि जो भी है वह सब कोई रहस्य नहीं है और यह एक खुली किताब की तरह है. नोटिस का उचित जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अपने 60 साल के राजनीतिक करियर में उनके पिता एचडी देवेगौड़ा ने कभी भी पैसे को प्राथमिकता नहीं दी. धन उनके लिए कोई मायने नहीं रखता था, वह देश के लिए हमेशा समर्पित रहे हैं.


Suggested News