बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुगलों के वंशज ने पूर्वजों के पाप पर माफी मांगी, अयोध्या में राम मंदिर के लिए जमीन करेंगे भेंट

मुगलों के वंशज ने पूर्वजों के पाप पर माफी मांगी,  अयोध्या में राम मंदिर के लिए जमीन करेंगे भेंट

AYODHYA : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा वर्षों से विवादों में है। राजनीतिक दल इसको लेकर अपनी सियासी रोटियां सेंकने में लगे हैं। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की तारीख नजदीक आते देख फिर से राम मंदिर का मुद्दा गरमाया हुआ है। वैसे दिखाने के लिए हर दल का नेता खुद को सच्चा राम भक्त बताने को उतारु है। इस बीच एक बयान और प्रस्ताव ने सियासी दलों में खलबली मचा दी है। खुद को बाबर का वंशज बताने वाले हैदराबाद के राजकुमार याकूब हबीबुद्दीन तुसी ने  अयोध्या में पूर्वजों के पाप (मंदिर ध्वंस) पर माफी मांगी है।

रविवार को हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि के साथ अयोध्या पहुंचे याकूब तुसी ने  अपने सिर पर चरण पादुका रखीं और प्रतीकात्मक रूप से प्रायश्चित किया। तुसी इसके अलावा जानकीघाट बड़ा स्थान पर हुई बैठक में भी पहुंचे, जो राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के अध्यक्ष और रसिक पीठाधीश्वर महंत जन्मेजयशरण के संयोजन में कराई गई थी।

मंदिर निर्माण के लिए जमीन करेंगे भेंट

याकूब तुसी ने उस दौरान राम मंदिर के लिए शिला पूजन में भी हिस्सा लिया। आगे स्थानीय मीडिया को उन्होंने बताया, “राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद का विवाद टाइटल सूट का है। एक पक्ष के तौर पर यह जमीन बाबर की है। मगर उनके वंशज के रूप में मैं इसे मंदिर (राम लला के) के लिए राष्ट्रपति को भेंट कर दूंगा।” हैदराबाद के राजकुमार ने इसके अलावा जल्द से जल्द मंदिर के निर्माण कार्य शुरू होने के लिए कामना की।

याकूब ने किया राम लला का दर्शन

राम लला के दर्शन करने के बाद उन्होंने बताया कि राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होन से पहले वहां वह सोने की पहली ईंट रखेंगे। हालांकि  स्वामी चक्रपाणि ने मंदिर के निर्माण कार्य में हो रही देरी को लेकर नाराजगी जाहिर की।


Suggested News