बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एसएस बालिका हाईस्कूल के प्रिंसिपल गिरफ्तार, स्ट्रांग रूम से गायब हुई थीं 42000 कॉपियां

एसएस बालिका हाईस्कूल के प्रिंसिपल गिरफ्तार, स्ट्रांग रूम से गायब हुई थीं 42000 कॉपियां

पटना : गोपालगंज के एसएस बालिका हाईस्कूल के स्ट्रांग रूम से गायब हुए उत्तरपुस्तिका मामले में स्कूल के प्रिंसिपल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि इस मामले में मंगलवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में उन्हें सफाई देने के लिए बुलाया गया था। वहीं से पूछताछ के बाद कोतवाली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था और बाद में अरेस्ट कर लिया। बताते चलें कि स्कूल में बने स्ट्रांग रूम का ताला नहीं टूटा हुआ था, उसके बावजूद 216 उत्तरपुस्तिकाओं से भरा बैग गायब हो गया। 


PRINCIPAL-IN-POLICE-CUSTODY-IN-KOTWALI-THANA1.jpg

प्रत्येक बैग में 100 से लेकर 200 उत्तरपुस्तिकाएं थीं। बताया जा रहा है कि लगभग 42,000 कॉपी चोरी हुई थी। यह मामला सामने तब आया जब बीते शनिवार को बिहार बोर्ड ने 12 उत्तरपुस्तिकाओं की मांग की पर स्कूल की ओर से सिर्फ 9 उत्तरपुस्तिकाएं ही दी गयी थीं। बाकि तीन जिसमें से एक सामाजिक विज्ञान और दो विज्ञान की उत्तरपुस्तिकाओं का कोई अता-पता नहीं चला। इसके बाद जब स्कूल के प्रिंसिपल ने कॉपियों के बंडल का मिलान किया तो 216 बैग गायब मिली। प्रिंसिपल ने आदेशपाल छट्ठू सिंह, रात्रि प्रहरी आसदुजन सिंह और स्कूल के एक अन्य कर्मचारी पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। 

<iframe width="100%" height="auto" src="https://www.youtube.com/embed/JIbYf0Zw3Iw" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen></iframe>



PRINCIPAL-IN-POLICE-CUSTODY-IN-KOTWALI-THANA2.jpg

प्रिंसिपल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने स्कूल को बदनाम करने की साजिश रची है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उत्तरपुस्तिकाओं के गायब होने से मैट्रिक परीक्षाओं के रिजल्ट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने बिहार बोर्ड को पूरे मामले से अवगत करा दिया है। प्रिंसिपल ने थाने में कम्प्लेन तो दर्ज करा दी है पर अभी तक पुलिस गायब हुए कॉपियों का सुराग पाने में नाकामयाब रही है। कल 20 जून को रिजल्ट जारी होना है। अब बड़ा सवाल यह है कि रिजल्ट के बाद स्क्रूटनी कैसे होगी ?  अगर कोई छात्र अपने कॉपी की री-चेकिंग कराना चाहे तो वो कैसे हो पायेगा। बिहार बोर्ड और स्कूल प्रबंधन की लापरवाही ने हजारों छात्रों के भविष्य पर ग्रहण लगा दिया है। 

Suggested News