बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के इस जेल में कैदी ने कमाए 5 लाख रूपये, पढ़िए पूरी खबर

बिहार के इस जेल में कैदी ने कमाए 5 लाख रूपये, पढ़िए पूरी खबर

PURNEA : पूर्णिया सेंट्रल जेल से 14 साल की सजा पूरी करने के बाद कल तीन बंदी रिहा हो गए. यह मौका  इन बंदियों के लिये नया जीवन लेकर आया है. घर पहुंचते ही परिजनों एवं गाँव वालों ने तीनों बंदियों का जोरदार स्वागत किया. 

सेंट्रल जेल से रिहा होने के बाद राजेंद्र तांती नाम के एक बंदी ने बताया कि जेल कभी भी अच्छा नही होता है. उसने कहा की किसी को अपराध की दुनिया में नहीं जाना चाहिए. जेल जाने के बाद हर कोई अपने परिवार और समाज से बिल्कुल अलग हो जाता है और उसे लोगों के ताने सुनने पड़ते हैं. राजेंद्र तांती ने बताया कि परिवार के लोगों को भी समाज के लोग काफी ताना देते है. 

तांती ने कहा की हमलोग जेल से तो रिहा हो रहे है. जिससे काफी खुशी है. हमलोग 14 सालों बाद अपने परिवार, परिजन एवं गाँव वालों से मिलेंगे. लेकिन उससे ज्यादा खुशी है कि आज हम तीनों लोग जेल से पूरी तरह स्किल्ड होकर निकले है.

उसने बताया की हम तीनों पूर्णिया सेंट्रल जेल में इतने स्किल्ड हो गए है कि अपने गावँ जाकर हम तीनों मिलकर सत्तू और मसाला का उद्योग लगाएंगे और गाँव के नौजवानों को स्किल्ड बनाएंगे. ताकि वे लोग भी आगे चलकर अपना उद्योग स्थापित कर सके. उसने बताया की 14 सालों ने उन्होंने जेल काम करके 5 लाख रूपये कमाए हैं. जिसका इस्तेमाल वे उद्योग की स्थापना में करेंगे. 

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट 

Suggested News