बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक रुपया भी फीस नहीं बढ़ाएंगे प्राइवेट स्कूल, पंजाब में आम आदमी सरकार ने शिक्षा माफिया पर कसी जबरदस्त नकेल

एक रुपया भी फीस नहीं बढ़ाएंगे प्राइवेट स्कूल, पंजाब में आम आदमी सरकार ने शिक्षा माफिया पर कसी जबरदस्त नकेल

DESK. पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने शिक्षा से जुड़े 2 बड़े फैसले किए हैं। पंजाब के प्राइवेट स्कूलों को तुरंत प्रभाव से आदेश कर दिए हैं कि वह इस सेमेस्टर में एक रुपया भी फीस नहीं बढ़ाएंगे। सरकार के अनुसार फीस बढ़ाने के लिए आने वाले दिनों में विस्तृत जानकारी दी जायेगी। अभिभावकों, स्कूल प्रिंसिपल और उनके मालिकों से बैठकर बातचीत के बाद इसकी पॉलिसी बनेगी। इसके अलावा कोई स्कूल यूनिफार्म और किताबों की खरीद के लिए खास दुकान का पता नहीं बताएगा। उस इलाके की सभी दुकानों में यह सामान मिलेगा। यह परिजनों की मर्जी है कि वह कहीं से भी किताब और यूनिफार्म खरीदें।

सीएम मान ने कहा कि निजी स्कूल मनमानी कर रहे थे। अब उनकी सरकार में यह मनमानी नहीं चलने वाली है। क्योंकि बढ़ती फीस से आम आदमी को खासी परेशानी आ रही थी। उनके लिए बच्चों को निजी स्कूल में पढ़ाना बेहद मुश्किल हो रहा था। इसलिए उनकी सरकार ने निर्णय लिया कि इस बार कोई निजी स्कूल फीस नहीं बढ़ाएगा। अभिभावकों के नजरिए से यह बड़ा ऐलान है। इसका हर अभिभावक को सीधा लाभ होगा।

विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने शिक्षा के क्षेत्र में काम करने का वादा किया था। अपने वादे पर अमल करते हुए आज सीएम ने यह घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब  निजी स्कूल अभिभावकों को अपनी निर्धारित दुकान से किताबें और यूनिफॉर्म खरीदने के लिए बाध्य नहीं कर सकेंगे। अब अभिभावक अपनी सुविधानुसार किसी भी दुकान से यूनिफॉर्म और किताबें खरीद सकेंगे।


Suggested News