नोटबंदी को लेकर प्रियंका ने पीएम मोदी पर बोला हमला, पूछा- देश को क्या हुआ फायदा?

नोटबंदी को लेकर प्रियंका ने पीएम मोदी पर बोला हमला, पूछा- देश को क्या हुआ फायदा?

लखनऊ. नोटबंदी के आज पांच साल पूरे हो गये. आज ही के दिन 2016 में पीएम मोदी ने नोटबंदी की थी और मार्केट से पांच सौ और हजार रुपये के नोट गायब कर दिये थे. इस बीच नोटबंदी के पांच साल पूरे होने पर कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला और नोटबंदी को डिजास्टर बताया है.

प्रियंका गांधी ने नोटबंदी को लेकर एक ट्वीट किया और केंद्र की मोदी सरकार को घेरा. प्रियंका गांधीन ने ट्विटर के जरिये मोदी सरकार से पूछ, 'अगर नोटबंदी सफल थी तो, भ्रष्टाचार खत्म क्यों नहीं हुआ? कालाधन वापस क्यों नहीं आया? अर्थव्यवस्था कैशलेस क्यों नहीं हुई? आतंकवाद पर चोट क्यों नहीं हुई? महंगाई पर अंकुश क्यों नहीं लगा?' बता दें कि नोटबंदी के समय तात्कालिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार, कालाधन, कैशलेस अर्थव्यवस्था और आंतकवाद की समस्या खत्म हो जाएगी.

बता दें कि 8 नवंबर 2016 को तात्कालीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की थी. मार्केट में 500 और 1000 रुपये के नोट को बैन कर दिया गया था. बाद में इसकी जगह 500 और 2000 हजार रुपये का नोट लाया गया. उस दौरान पीएम मोदी ने लोगों का भरोसा दिया था कि नोटबंदी से भारत में क्रांतिकारी परिवर्तन होगा. अब पांच साल पूरे होने के बाद विपक्ष पीएम मोदी पर निशाना साध रहा है.

Find Us on Facebook

Trending News