प्रियंका गांधी लड़ सकती है विधानसभा का चुनाव, गांधी परिवार की होगी पहली सदस्य

प्रियंका गांधी लड़ सकती है विधानसभा का चुनाव, गांधी परिवार की होगी पहली सदस्य

Desk. अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में सियासी माहौल गर्म है. सभी दल विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट गये हैं. इस बीच कांग्रेस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा इस बार चुनाव में उतर सकती है.

वहीं यदि प्रियंका गांधी विधानसभा का चुनाव लड़ती है, तो वह गांधी परिवार की पहली सदस्य होगी. गांधी परिवार के कोई भी सदस्यों ने अभी तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है. जो भी चुनाव लड़े हैं, वे लोकसभा का चुनाव लड़े हैं. ऐसे में यदि प्रियंका गांधी विधानसभा चुनाव लड़ती है, तो यूपी विधानसभा दिलचस्प होने वाला है.

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी यूपी विधानसभा में अमेठी या रायबरेली के किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती है. बता दें कि दोनों अमेठी और रायबरेली पर कांग्रेस शुरू से दबदवा रहा है, लेकिन 2019 के चुनाव में कांग्रेस को अमेठी चुनाव गवांना पड़ा था. यहां भाजपा के स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराया था. वहीं रायबरेली सीट को कांग्रेस बचाने में कामयाब रही थी. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस पर चुनाव जीत दर्ज की थी.

बता दें कि 2019 चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था. यहां कांग्रेस सिर्फ रायबरेली की ही सीट बचा पायी थी. कांग्रेस के हाथ से अमेठी जैसी परंपरागत सीट भी चली गयी थी. ऐसे में कांग्रेस विधानसभा चुनाव में यहां अपनी जमीन तलाशना चाहेगी. खासकर अमेठी में कांग्रेस और भी मजूत होना चाहेगी, क्योंकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस फिर जीत दर्ज कराना चाहेगी. ऐसे में प्रियंका गांधी अमेठी से विधानसभा चुनाव लड़ सकती है.


Find Us on Facebook

Trending News