चिदंबरम पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, बचाव में आए राहुल-प्रियंका

चिदंबरम पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, बचाव में आए राहुल-प्रियंका

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरमअभी अपने सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं और उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। INX मीडिया केस मेंदिल्ली हाई कोर्टद्वारा अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज होने के बाद राहत के लिए पूर्व मंत्री ने शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है।सुप्रीम कोर्टमें आज इस मामले की सुनवाई हो सकती है। इस पूरे केस में INX मीडिया की प्रमोटर इंद्राणी मुखर्जी के सरकारी गवाह बनने के बाद से चिदंबरम की मुश्किलें लगातार बढ़ती गईं और फिर मामला गिरफ्तारी की नौबत तक पहुंच गई है।


पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बचाव में कांग्रेस खुलकर खड़ी हो गई है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने चिदंबरम का समर्थन करते हुए मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ईडी, सीबीआई और कुछ मीडिया समूहों के जरिए चिदंबरम का चरित्र हनन कर रही है। वहीं, प्रियंका ने कहा कि केंद्र की सच्चाई उजागर करने वाले चिदंबरम से सरकार असहज है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद से भूमिगत हैं। सुप्रीम कोर्ट से भी उन्हें अभी तक अंतरिम राहत नहीं मिल पाई है। ईडी और सीबीआई के अधिकारी उन्हें लगातार तलाश रहे हैं। चिदंबरम को लेकर लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया गया है, जिससे अब वह विदेश नहीं जा सकेंगे।

चिदंबरम पर सीबीआई और ईडी के इस ऐक्शन से खफा कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राहुल ने ट्विटर पर मोदी सरकार के खिलाफ तीखी टिप्पणियां कीं। राहुल ने लिखा, 'मोदी सरकार ईडी, सीबीआई और मीडिया के एक समूह का इस्तेमाल चिदंबरम के चरित्र हनन के लिए कर रही है। मैं सत्ता के इस दुरुपयोग की निंदा करता हूं।'  इससे पहले प्रियंका ने कहा कि पार्टी चिदंबरम के साथ हर वक्त खड़ी है और नतीजों की परवाह किए वह बिना सचाई के साथ खड़ी रहेगी।

Find Us on Facebook

Trending News