बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेल यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी ... करीब 3 महीने रद्द रहेंगी 6 ट्रेनें, बिहार से दिल्ली जाने में होगी मुसीबत

रेल यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी ... करीब 3 महीने रद्द रहेंगी 6 ट्रेनें, बिहार से दिल्ली जाने में होगी मुसीबत

पटना. दिसम्बर के महीने से बिहार से दिल्ली और अन्य उत्तर भारतीय शहरों में जाने वाली कई ट्रेनें रद्द रहेंगी. रेलवे ने सर्दी के मौसम में लगने वाले कुहासे की समस्या को देखते हुए कई ट्रेनों को दिसम्बर 2023 से फरवरी 2024 के बीच करीब 90 दिनों तक रद्द रखने का फैसला लिया है. इस वजह से मुजफ्फरपुर-प्रयागराज रामबाग वी-वीकली ट्रेन की 4 दिसंबर से 28 फरवरी तक 26 ट्रिप रद्द रहेगी। वहीं प्रयागराज रामबाग-मुजफ्फरपुर 4 दिसंबर से 28 फरवरी तक 26 ट्रिप नहीं चलेगी। कटिहार-दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस की 7 दिसंबर से 29 फरवरी तक अलग-अलग तिथियों में 13 ट्रिप रद्द रहेगी।

जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उसमें मुजफ्फरपुर जंक्शन से गुजरने वाली 6 ट्रेनें शामिल हैं। वहीं  कटिहार दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस और सीतामढ़ी आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन भी रद्द होने वाली ट्रेनों में शामिल है. रेलवे के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम में होने वाले सम्भावित बदलाव के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. इससे इस रूट पर ट्रेनों की लेट लतीफी को कम किया जा सकेगा. हालांकि ट्रेनों के रद्द रहने से आम यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. 

वहीं रेलवे सूत्रों के अनुसार बिहार से होकर गुजरने वाले कई अन्य ट्रेनों को भी रद्द किया जा सकता है. इसमें हावड़ा, कटिहार, गुवाहाटी, पटना आदि रूटों को जाने वाले कई ट्रेनों को पिछले वर्ष भी रद्द किया गया था. ऐसे में फ़िलहाल छह ट्रेनों के रद्द होने की घोषणा के बाद अब अन्य रूटों पर भी ट्रेनों के रद्द होने की अधिसूचना जारी हो सकती है. इससे सर्दी के मौसम में सफर करने में लोगों को परेशानी होने की संभावना है. 

Suggested News