बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएए और एनआरसी के समर्थन में गया में निकाला गया जुलूस, लोगों का उमड़ा हुजूम

सीएए और एनआरसी के समर्थन में गया में निकाला गया जुलूस, लोगों का उमड़ा हुजूम

GAYA : एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में 19 दिसंबर को वामपंथी दलों ने और 21 दिसंबर को राजद ने बिहार बंद का एलान किया था. इस दौरान पूरे प्रदेश में जगह-जगह पर ट्रेन रोकी गयी. सड़क पर आवागमन बाधित किया गया. 

बंद के दौरान पत्रकारों पर हमले की पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने की कड़ी निंदा, कहा दोषियों पर कार्रवाई करें राजद

कई जगहों पर सड़क पर आगजनी की गयी और बंद समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. उधर एनआरसी और सीएए के समर्थन में आज विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए. जिसमें बजरंग दल, विश्व हिदू परिषद सहित अन्य संगठनों ने पहले बाइक जुलूस निकालकर इसका समर्थन जताया.  

राजद मुसलमानों को भड़काकर बिहार का माहौल न बिगाड़े, बोले भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद

उसके बाद गया के गांधी मैदान में हजारों की संख्या में एकजुट होकर भव्य जुलूस निकालकर सीएए के समर्थन में जमकर नारेबाजी की.  लोगों का हुजूम गांधी मैदान से निकलकर स्वराज्यपूरी रोड होते हुए पूरे शहर में घूमा. कहा जा रहा है की जुलूस करीब पांच किलोमीटर तक लम्बा था. इस मौके पर पूर्व सांसद हरि मांझी ने कहा कि इस विधेयक से भारत के एक भी नागरिक के अधिकार का हनन नहीं होता है.  

अपने पोते ने ही 3 बीघा जमीन के लिए कर दी दादा की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

इसलिए सीएए का विरोध नहीं करना चाहिए. वहीं जुलूस में मौजूद लोगों ने कहा कि सीएए के बारे में लोगों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है.  लोगों को विरोध करने से पहले इस एक्ट को एक बार पढ़कर समझ लेने की जरूरत है. वहीं जुलूस को लेकर सुबह से प्रशासन द्वारा चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. एसएसपी राजीव कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिसकर्मी जगह-जगह तैनात थे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News