नवादा में उत्पाद विभाग की टीम को मिली सफलता, 520 लीटर स्प्रिट के साथ दो को किया गिरफ्तार

नवादा में उत्पाद विभाग की टीम को मिली सफलता, 520 लीटर स्प्रिट के साथ दो को किया गिरफ्तार

NAWADA : नवादा जिले के रजौली समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग की टीम ने देर रात्रि वाहन जांच के दौरान झारखंड की ओर से रही इंडिका कार को जांच के लिए रोका. इस दौरान कार के ड्राइवर ने गाडी छोड़कर भागने की कोशिश की. लेकिन उत्पाद विभाग के सिपाही और  जवानों ने उसे धर दबोचा. जब वाहन की जांच की गयी तो इंडिका गाड़ी से 15 गैलन स्प्रिट बरामद किया गया. 

इसे भी पढ़े : बिहार के जूनियर डॉक्टर सोमवार से जाएंगे अनिश्चित हड़ताल पर

उत्पाद विभाग के एसआई श्याम टूडू ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड की ओर से लाल रंग के इंडिका गाड़ी संख्या WB 12C  6062 से स्प्रिट ले जाया जा रहा है. इस सूचना के आधार पर रात में वाहनों की जांच की गयी. जांच के क्रम में गाड़ी में रखे 15 गैलन स्प्रिट  को बरामद किया गया है. सभी गैलन में 35-35 लीटर स्प्रिट था. इस तरह कुल मिलाकर 520 लीटर स्प्रिट बरामद किया गया है. पूछताछ में दोनों धंधेबाजों ने बताया कि झारखंड के कोडरमा से स्प्रिट नवादा ले जाया जा रहा था. 

इसे भी पढ़े  अगर बार-बार ट्रैफिक नियम तोड़ा तो वृद्ध आश्रम में करनी पड़ सकती है सेवा

गिरफ्तार दोनों धंधेबाज में से एक राजू कुमार नवादा जिले के कादिरगंज ओपी क्षेत्र के हरीला गांव के निवासी हैं. जबकि दूसरा जिसका नाम धनंजय कुमार है. वह मगुरा गांव का रहनेवाला हैं.  इन दोनों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और जेल भेजा जा रहा है. जांच के दौरान उत्पाद विभाग के सिपाही और सैफ के जवान मौजूद थे. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News