ऑफिसर के वेश में राष्ट्रीय राजमार्ग पर घूम रहे हैं प्रोफेशनल लुटेरे, जांच के नाम पर गायब कर देते हैं पूरी गाड़ी, यह रहा सबूत

ऑफिसर के वेश में राष्ट्रीय राजमार्ग पर घूम रहे हैं प्रोफेशनल लुटेरे, जांच के नाम पर गायब कर देते हैं पूरी गाड़ी, यह रहा सबूत

HAJIPUR : बिहार के सोनपुर में NH पर शातिर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का खुलासा हुआ है। बताया गया कि लूटेरों का गैंग NH पर माइनिंग अधिकारी बन गाड़ियों की जांच के नाम पर गाड़ियों को रोकते थे। जिसके बाद कागजात और गाड़ियों की जांच पड़ताल के बहाने लूटेरे लूट की वारदात को अंजाम देते थे। मामले में सोनपुर पुलिस ने गैंग के तीन सदस्यों को हिरासत में लिया है।  इस दौरान लूटेरो की निशानदेही पर बीती रात सोनपुर के NH से लूटी गई एक ट्रक बरामद किया गया है। पुलिस ने लुटेरों के पास से दर्जनों मोबाइल, लेपटॉप, हार्डडिस्क और लूट में इस्तेमाल हथियारर और कारतूस बरामद किया है।

इस कार्रवाई को लेकर सोनपुर ASP अंजनी कुमार ने बताया की लुटेरों का गैंग बेहत शातिर अंदाज में अधिकारी बन कर NH पर लूट पाट करते थे। बकौल ASP अंजनी कुमार .. माइनिंग आफिसर की कार्यशैली अपनाने वाले लुटेरो के लूट का तरिका बेहद प्रोफेशन और शातिर है। ASP ने बताया कि शक न हो इसके लिए लुटेरे लक्जरी गाड़ियों में NH पर रेकी करते थे और शिकार को ऑफिसर वाला झांसा देकर लूट की वारदात को अंजाम दे कर फरार हो जाते थे। फिलहाल लुटेरे गैंग के 3 शातिर लूटेरे पुलिस की गिरफ्त में हैं। लेकिन पुलिस ने दावा किया है कि इस गैंग में कई अन्य लूटेरे शामिल हैं, जिनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। 

इस तरह करते थे लूटपाट

लुटेरों ने पहले गेट खुलवाया यह कह कर कि हम माइनिंग के आफिसर है गाडी का पेपर दिखाओ , बिल्टी दिखाओ। वो गेट खोला तो उसको ओभर पावर करके उसको गाडी में बिठा लिया और 2 लड़का ट्रक पर चढ़ गया और ट्रक लेके चला गया। यह बिल्कुल उसी तरह की कार्रवाई है, जैसा कि आम तौर पर माइनिंग की टीम करती है। लेकिन यहां जांच करनेवाने ऑफिसर नहीं है, बल्कि लुटेरे हैं।  जो अभी अलग अलग जगह राष्ट्रीय राजमार्ग पर सक्रिय बताए जा रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News