विश्व यक्ष्मा दिवस पर कार्यक्रम आयोजित, स्वास्थ्य मंत्री ने सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. आशुतोष शरण को किया सम्मानित

विश्व यक्ष्मा दिवस पर कार्यक्रम आयोजित, स्वास्थ्य मंत्री ने सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. आशुतोष शरण को किया सम्मानित

PATNA: विश्व यक्ष्मा दिवस पर पटना में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इसमें राज्य स्वास्थ्य समिति के अधिकारी एवं अन्य लोग मौजूद रहे. इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मोतिहारी के सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. आशुतोष शरण को सम्मानित किया।

कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने 37 ट्रू नेट मशीन और निक्षय पोषण योजना के सुदृढ़ीकरण के लिए आईवीआरएस के पायलट की शुरुआत की. साथ ही टीवी फैक्टशीट का भी विमोचन किया . मंत्री ने कहा कि हर वर्ष 24 मार्च को यक्ष्मा दिवस मनाया जाता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2025 तक टीवी से मुक्त करने की प्रतिबद्धता जाहिर की है,लेकिन समय से पहले लक्ष्य प्राप्ति का प्रयास है।

मोतिहारी के सुप्रसिद्ध चिकित्सक को सम्मान

वहीं, इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने तीन चिकित्सकों को सम्मानित किया. पूर्वी चंपारण के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ आशुतोष शरण,  समस्तीपुर के डॉक्टर एस एस नंदी और डॉक्टर मोहम्मद मोविज अररिया के डॉक्टर को भी सम्मानित किया गया, पूर्वी चंपारण के सुप्रसिद्ध डॉक्टर आशुतोष शरण को टीवी हारेगा-देश जीतेगा के तहत राष्ट्रीय टीवी कार्यक्रम में उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया.

Find Us on Facebook

Trending News