भागलपुर में शराबबंदी की सरेआम उड़ रही धज्जियां, गर्ल्स इंटर स्कूल में मिली शराब की खाली बोतलें

भागलपुर में शराबबंदी की सरेआम उड़ रही धज्जियां, गर्ल्स इंटर स्कूल में मिली शराब की खाली बोतलें

BHAGALPUR : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी को लेकर पूरी तरह मुस्तैद हैं। इसको लेकर वे समाज सुधार अभियान पर राज्य के अलग अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसके पहले भी कई बार जागरूकता अभियान चला चुके हैं। इसके बावजूद राज्य में शराब का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार विधानसभा परिसर तक शराब की खाली बोतलें मिल चुकी हैं। कई जगहों पर कूड़े के ढेर में शराब की खाली बोतलें मिलती है। 

अब सबौर प्रखंड स्थित बालिका विद्यालय में भी शराब की खाली बोतलें पायी गयी है। यहां बीआरसी केंद्र के समीप भी शराब की खाली बोतलें देखने को मिला। इस संबंध में स्कूल की ही एक महिला कर्मचारी ने बताया कि यहां के लोग ही शराब पीकर बोतल फेंकते हैं। जब हमारे संवाददाता ने पूछा आखिरकार शराब की बोतले कहां से आई तो उन्होंने कहा कि यहां पर पुलिस नहीं आने की वजह से समाज के लोग शराब पीकर बोतल फेंक देते हैं। 

बड़ा सवाल यह है की एक तो बगल में बालिका विद्यालय है। दूसरी तरफ बीआरसी केंद्र है। उसके बावजूद स्कूल परिसर से शराब की खाली बोतलें बरामद होना कहीं ना कहीं जिला प्रशासन पर सवाल खड़ा कर रहा है। हालांकि जिस एरिया में शराब बिक रहे हो और उस एरिया से पुलिस बेखबर हो तो आम जनता इससे क्या अंदाजा लगा सकता है। उक्त महिला कर्मचारी ने कहा कि अगर हम किसी का नाम लेंगे तो हमें ही मारेगा। इसलिए उन्होंने ज्यादा कुछ कहने से इंकार कर दिया। 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 


 
 

Find Us on Facebook

Trending News