बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में गाड़ियों के आवागमन पर रोक : स्वतंत्रता दिवस के दिन कई मार्गों का बदला रहेगा रूट

न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में गाड़ियों के आवागमन पर रोक : स्वतंत्रता दिवस के दिन कई मार्गों का बदला रहेगा रूट

PATNA : स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में गाड़ियों के आवागमन पर रोक रहेगी. फ्रेजर रोड का पश्चिमी फ्लैंक डाकबंगला चौराहा, गांधी मैदान (चिल्ड्रेन पार्क) तक के मार्ग में सुबह सात बजे से यातायात समारोह समाप्ति तक आमलोगों के लिए बंद रहेगा. न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड, कोतवाली टी से पुलिस लाइन तक (बुद्ध मार्ग में) पूरब की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद रहेंगे. वोल्टास मोड़ से उत्तर की ओर जाने वाले वाहन विद्यापति मार्ग-बुद्ध मार्ग होते हुए पुलिस लाइन तिराहा तक आ सकेंगे।

निजी वाहन भट्टाचार्या चौक-पीरमुहानी होते जायेंगे

निजी वाहन के लिए फ्रेजर रोड में पटना जंक्शन-डाकबंगला चौराहा तक वहां से पूरब की ओर भट्टाचार्या चौक-पीरमुहानी होते हुए नाला रोड की ओर जा सकेंगे. यदि कोई वाहन एग्जीविशन रोड आ जाती है तो उसे बिग बाजार के सामने कटिंग से पुन: वापस भट्टाचार्य मोड़ की ओर भेज दिया जायेगा. फ्रेजर रोड में डाकबंगला चौक से जेपी गोलंबर (मौर्या होटल मोड़) तक का पश्चिमी फ्लैंक केवल अतिविशिष्ट व विशिष्ट अतिथियों के लिए आरक्षित किया गया है. वहीं देशरत्न मार्ग से डाकबंगला चौराहा तक एवं फ्रेजर रोड में डाकबंगला चौराहा से जेपी गोलंबर-चिल्ड्रेन पार्क होते हुए कारगिल चौक मार्ग पर सभी प्रकार के वाहन के पार्किंग पर रोक लगाया गया है. अगर किसी तरह का वाहन पार्क किया गया तो उसे संबंधित थाना में भेज दिया जायेगा साथ ही गाड़ी मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

मालवाहक व व्यवसायिक वाहनों का भी बदला रहेगा रूट

चिरैयाटाड़ दुर्गा मंदिर के ऊपर-नीचे से मालवाहक उत्तर गोरिया टोली की तरफ नहीं आयेगी. मीठापुर आरओबी गोलंबर से मालवाहक वाहन बुद्ध मार्ग में नहीं आयेंगी. आर ब्लॉक गोलंबर से कोई भी मालवाहक वाहन आयकर गोलंबर तक नहीं आयेगी. बेली रोड में डुमरा चौकी से भट्टाचार्या चौराहा तक किसी भी प्रकार के मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. पुलिस लाइन तिराहा से कोई भी व्यवसायिक वाहन पूरब गांधी मैदान की ओर अथवा दक्षिण की तरफ बुद्ध मार्ग में नहीं आयेगी. वहीं से पश्चिम वापस चली जायेगी.

ऑटो चालकों व बस का परिवर्तित मार्ग

पटना जंक्शन से गांधी मैदान आने वाले ऑटो पटना जंक्शन-डाकबंगला चौराहा वहां से दाहिने मुड़कर न्यू डाकबंगला रोड-भट्टाचार्या वहां से बायें मुड़कर एग्जीविशन रोड में बिग बाजार से दक्षिण कटिंग तक आयेंगी व वहां से वापस भट्टाचार्या चौराहा-भट्टाचार्या मोड-सीडीए बिल्डिंग-गोरिया टोली होते हुए पटना जंक्शन तक जायेंगी. वहीं नगर सेवा बस व सिटी राइड सर्विस की बसें इंजीनियरिंग कॉलेज से गांधी चौराहा, मछुआ टोली, दरियापुर तिराहा से नाला रोड-पीरमुहानी-सीडीए गोलंबर गोरियाटोली होते हुए पटना जंक्शन जायेंगी व इसी मार्ग से वापस आयेगी. वहीं पटना सिटी की ओर से आने वाली व्यवसायिक वाहन मुसल्लहपुर हाट होते हुए बारी पथ में खजांची रोड दक्षिणी तक आयेंगी तथा वापसी में खजांची रोड दक्षिण से खजांची रोड उत्तरी होते हुए अशोक राजपथ में आकर वापस गायघाट की ओर जायेगी.


Suggested News