हाई टेंशन तार की चपेट में आया सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का प्रचार वाहन, बाल बाल बचा ड्राइवर

हाई टेंशन तार की चपेट में आया सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का प्रचार वाहन, बाल बाल बचा ड्राइवर

KODERMA : झारखण्ड सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का प्रचार वाहन आज 11 हज़ार वोल्ट हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया. इस घटना में प्रचार वाहन का टायर ब्लास्ट कर गया. घटना सतगावां थाना क्षेत्र के तमोलिया नदी पुल के समीप की है. किसी तरह गाडी के ड्राइवर और अन्य लोगों ने गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई. 

बताया जा रहा है कि प्रचार वाहन नावाडीह पंचायत भवन की ओर सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं से ग्रामीणों को अवगत करने जा रहा था. इसी बीच रास्ते में वह 11 हज़ार वोल्ट तार की चपेट में आ गया.  तार की चपेट में आने से यह हादसा हुआ है. नावाडीह के प्रमुख प्रतिनिधि विनोद यादव, मिथिलेश यादव, अविनाश कुमार आदि ने बताया कि इस पंचायत में कई जगह पर तार जमीन से लभभग 8 फ़ीट और 10 फ़ीट ऊपर हैं. 

इससे कई बार हादसे हो चुके हैं. कई जगहों पर विद्युत्  तार काफी पुराने और जर्जर हो चुके हैं, जिससे दिल दहलाने वाले हादसे हो चुके हैं. स्थानीय लोगों ने पुराने तार को बदलकर कॉपर वायर लगाने की मांग बिजली विभाग से किया है. ताकि तार की चपेट में आने से हो रहे हादसे को रोका जा सके. बताते चलें की कुछ महीने पूर्व नावाडीह के नरेश यादव की भी 11 हज़ार वोल्ट विद्युत् तार की चपेट में आने से मौत हो गयी थी. 

कोडरमा से आर्यन श्रीवास्तव की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News