बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी अस्पताल की लापरवाही का खामियाजा उठा रहा है मरीज, नहीं मिल रहा ऑक्सीजन

सरकारी अस्पताल की लापरवाही का खामियाजा उठा रहा है मरीज, नहीं मिल रहा ऑक्सीजन

NAVADA :नवादा के सदर अस्पताल की दयनीय स्थिति का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ता है. अस्पताल प्रशासन के लापरवाही का आलम यह है कि भर्ती हुए मरीजों को ऑक्सीजन भी खुद इंतजाम करना होता है. जिले के सदर अस्पताल में इन दिनों मरीज को 24 घंटे ऑक्सीजन नही दिया जा रहा है, जिसके कारण मरीज के परिजनों को मजबूरी में ऑक्सीजन सिलिंडर बाहर से इंतजाम करना पड़ रहा है. 

अस्पताल में भर्ती जमुई के परसा गांव निवासी सरयू यादव को साँस लेने में तकलीफ है और डॉक्टर ने इन्हे 24 घंटे ऑक्सीजन देने को बोला है.  परिजनों ने बताया कि उन्हें 24 घंटे में 1 ही सिलेंडर दिया जाता है जिसके कारण उन्हें बाहर से मजबूरी में 1 सिलेंडर लाना पड़ रहा है. यह पूछने पर अस्पताल कर्मचारी कहते है कि एक रोगी को दिनभर एक ही सिलिंडर दिया जाना है. 

बीमार सरयू की पत्नी ने बताया कि कुछ दिनों तक तो इलाज सही हुआ मगर बाद में उन्हें सिलेंडर के लिए बाहर जाना पड़ता। अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज़ के लिए पटना रेफर कर दिया है मगर गरीबी के कारण वो बाहर इलाज़ कराने के लिए नही ले जा रहे है। इस मामले पर सदर अस्पताल के सुपरिटेंडेंट से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कोई कमी नहीं है एवं किसी मरीज को बाहर से सिलेंडर लाने की जरूरत नहीं है। वह इस मामले की जांच करेंगे एवं तत्काल उस मरीज को जितना भी सिलेंडर जरूरत पड़ेगी उसे मुहैया कराया जाएगा। यदि कोई कर्मचारी ऐसा कर रहा हैं तो उसके ऊपर कारवाई की जाएगी।

Suggested News