सात साल पुरानी वैकेंसी को लेकर प्रदर्शन, अभ्यर्थियों के समर्थन में आये चिराग, सीएम नीतीश को दी बड़ा आंदोलन की चेतावनी

 सात साल पुरानी वैकेंसी को लेकर प्रदर्शन, अभ्यर्थियों के समर्थन में आये चिराग, सीएम नीतीश को दी बड़ा आंदोलन की चेतावनी

पटना. बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित होने वाले इंटर स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा को अभ्यर्थियों ने पटना के गर्दनीबाग में प्रदर्शन किया है. इस प्रदर्शन में लोजपा सांसद चिराग पसवान भी पहुंचे. यहां उन्होंने अभ्यर्थियों की मांग को समर्थन करते हुए वैंकेंसी प्रक्रिया को जल्द पूरी करने के लिए नीतीश सरकार को चेतावनी दी है. वहीं इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

बता दें कि 2014 में बिहार कर्ममचारी चयन आयोग ने इंटर स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा के लिए ज्ञापन निकाला था. लेकिन आज 7 साल हो जाने के बाद भी यह वैंकेसी प्रक्रिया पूरी नहीं हो पायी है. इसको लेकर अभ्यर्थियों में बिहार सरकार के खिलाफ काफी आक्रोश है. इस बीच अभ्यर्थी वैंकेसी प्रक्रिया की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ पटना के गर्दनीबाग में प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में आज लोजपा नेता चिराग पासवान भी पहुंचे और उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा और वैंकेसी की प्रक्रिया जल्द पूरी करने की चेतावनी दी.

चिराग पासवान ने मीडिया के जरिये सरकार से पूछा कि जो वैंकेंसी 2014 में निकली, वो अभी तक नहीं पूरी क्यों नही हुई. साथ उन्होंने नीतीश कुमार के प्रदर्शनकारियों को लेकर की गयी टिप्पणी पर कहा कि नीतीश जी क्या कभी प्रदर्शन कहा हिस्सा नहीं बने है. वे राजनीति में प्रदर्शन के जरिये ही आये हैं. जेपी के समय में हुए प्रदर्शन का हिस्सा सीएम नीतीश भी रहे हैं. अब कोई विद्यार्थी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन्हें असामिजक तत्व बताया जा रहा है, ये गलत है.

वहीं प्रदर्शनकारियों ने लोजपा सांसद चिराग पासवान के सामने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी किया है. वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पिछले सात सालों से वैंकेंसी प्रक्रिया पूरी नहीं हूई है. इसको लेकर कई बार शिक्षा मंत्री से मिल चुके हैं. लेकिन अभी तक मांगे पूरी नहीं हुई है. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वैंकेसी को लेकर कई बार प्रदर्शन भी किया जा चुका है. साथ ही प्रदर्शन में पुलिस की लीठियां भी खाई हैं, लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है.

Find Us on Facebook

Trending News