बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समस्तीपुर में खुलनेवाले मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास से पहले ही शुरु हुआ विरोध, नीतीश के मंत्री ने ही खड़े किये सवाल

समस्तीपुर में खुलनेवाले मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास से पहले ही शुरु हुआ विरोध, नीतीश के मंत्री ने ही खड़े किये सवाल

PATNA : समस्तीपुर में खुलने वाले मेडिकल कॉलेज का आज सीएम नीतीश कुमार शिलान्यास करने वाले है। लेकिन शिलान्यास से पहले की इसका विरोध शुरु हो गया है। सीएम नीतीश कुमार के इस फैसले का उनकी ही सरकार में मंत्री द्वारा विरोध किया गया है।

नीतीश सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी ने आरोप लगाया है कि किसी बड़े नेता के दबाव में समस्तीपुर मुख्यालय से दूर और MCI के रूल के खिलाफ जाकर श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जा रहा है जो ठीक नहीं है।

वहीं महेश्वर हजारी के इस विरोध का राजद द्वारा भी समर्थन किया गया है। श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल के समस्तीपुर विधायक और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने भी मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने इस मुद्दे पर आंदोलन की घोषणा की है।

शाहीन ने कहा कि दरभंगा में पिछले दिनों हुई समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा समस्तीपुर जिला मुख्यालय स्थित हाउसिंग बोर्ड मैदान में ही मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन कुछ राजनीतिक दलों और विशेष नेताओं के दवाव में उसे सरायरंजन ले जाया गया है, जो कहीं से उचित नहीं है। 

बता दें आज बुधवार को श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज अस्पताल की आधारशिला रखी जानी है। इसे लेकर सरायरंजन के नरघोघि में बड़े पैमाने पर तैयारी की गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय, उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi), स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सहित कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति में इस नये मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने वाले है। 
 
 

Suggested News