बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू के कार्यक्रम में खुलेआम तोड़े गए प्रोटोकॉल, राजद विधायक ने दी चुनौती, कहा- अब केस दर्ज कर कार्रवाई करके दिखाएं CM

जदयू के कार्यक्रम में खुलेआम तोड़े गए प्रोटोकॉल, राजद विधायक ने दी चुनौती, कहा- अब केस दर्ज कर कार्रवाई करके दिखाएं CM

PATNA: शुक्रवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का पटना आगमन हुआ। उनके आगमन पर पूरे शहर को बैनर-पोस्टरों से पाट दिया गया। साथ ही उनके पटना आते ही जदयू ने शक्ति प्रदर्शन भी किया। ललन सिंह सहित उनके सैंकड़ों समर्थकों का काफिला पटना एय़रपोर्ट से लेकर जदयू कार्यालय पहुंचा, जिस वजह से सड़क पर काफी देर तक यातायात व्यवस्था बाधित रही। इतना ही नहीं, वीरचंद पटेल पथ पर वाहनों की लंबी कतार देर रात तक लगी रही। इन सब के बीच कोरोनावायरस का खतरा और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना तो दूर-दूर तक नजर ही नहीं आया। इसी पर राजद विधायक राकेश रौशन ने चुटकी लेते हुए जदयू सहित मुख्यमंत्री को कटघरे में खड़ा किया है।

जदयू के कार्यक्रम को लेकर राजद विधायक राकेश रौशन ने चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार में सत्ता का दुरूपयोग किस तरह से किया जा रहा है, इसका नमूना कल सभी ने देखा। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के पटना आगमन पर कोरोना प्रोटोकॉल को तिंलाजलि दे दी गई। एक तरफ सरकार कहती है कि किसी भी तरह के कार्यक्रम का आयोजन नहीं करना है, वहीं खुद व्यापक स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बड़े पैमाने पर लोग शामिल हुए, सड़कों पर कई घंटो तक यातायात प्रभावित रहा, इसपर सरकार मूकदर्शक बनी रही। सरकार और प्रशासनिक लोगों ने इस तरह के भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रम को मौन स्वीकृति दी। 


वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी जब किसी कार्यक्रम के लिए बाहर निकलते हैं, या किसी क्षेत्र का दौरा करने जाते हैं, तो सरकार के नुमाइंदे उनको रोकने और प्रोटोकॉल समझाने में लग जाते हैं। यदि पार्टी किसी तरह के कार्यक्रम का आयोजन करती है तो उसे सीधे तौर पर कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन माना जाता है। नेताओं, कार्यकर्ताओं के सड़क पर उतरने पर कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन का केस कर जेल में डालने की कोशिश की जाती है। सरकार की दोरंगी नीति काम नहीं आने वाली है। सत्ता पक्ष को खुलेआम छूट, विपक्षी दलों को कानून का डंडा दिखाया जाता है।

सरकार की दोरंगी नीति का जिक्र करते हुए राजद विधायक ने सीएम नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि कल की घटना को लेकर कार्रवाई की जाए। वैसे लोग जिन्होनें गाइडलाइन तोड़ी और जाम लगाया, इनपर कड़ी कार्रवाई हो। जनता ने आपको सत्ता का दुरूपयोग के लिए कुर्सी नहीं सौंपी है, बल्कि बिहार के विकास के लिए सौंपी है।

Suggested News