बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गर्व का पल! कानून मंत्री ने सीबीआई अधिकारी को प्रदान किया पुलिस पदक, छपरा जिले का बढ़ाया मान

गर्व का पल! कानून मंत्री ने सीबीआई अधिकारी को प्रदान किया पुलिस पदक, छपरा जिले का बढ़ाया मान

CHHAPRA : सीबीआई में डीएसपी के पद पर कार्यरत मुन्ना कुमार सिंह को राष्ट्रपति के तरफ से पुलिस पदक प्रदान किया गया है जो कि भारत के कानून राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल द्वारा एक भव्य समारोह के दौरान दिया गया। देश की सर्वोच्च जाँच एजेंसी सीबीआई में मुन्ना कुमार सिंह उत्कृष्ट व अतुलनीय उद्भेदन के लिए विख्यात हैं। इस सम्मानित पदक की घोषणा पिछले वर्ष गणतंतत्र दिवस पर भारत के राष्ट्रपति द्वारा किया गया था। उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष 2024 जून माह में इन्हें गोल्ड मेडल देने की घोषणा की गई है। 

ज्ञात हो कि सारण जिले के तरैया प्रखंड के नवरत्नपुर गाँव निवासी  प्रभुनाथ सिंह व माता  चिन्तामणि देवी के ज्येष्ठ पुत्र मुन्ना कुमार सिंह गाँव मे हीं पले-बढ़े हैं। वे बचपन से ही॔ मेधावी रहे हैं। अमनौर उच्च विद्यालय से मैट्रिक पास कर जगदम कॉलेज छपरा से स्नातक और आईआईएम, बंगलोर से वित्त प्रबंधन किया है तथा साथ मे॔ एलएलबी भी किए हैं। 

मेडल मिलने पर परिवार में खुशी

पुलिस मेडल मिलने पर उनके परिजनों एवं शुभचिंतकों ने खुशी जाहिर की है। छोटे भाई पंकज उर्फ् रविकांत ने बताया कि देश की सर्वोच्य जाँच एजेंसी से उनके भाई को पुलिस मेडल मिलने से सभी गौरवान्वित हैं।

REPORT - SANJAY BHARDWAJ

Suggested News