जदयू कार्यालय का घेराव करने पहुंचे नियुक्ति का इंतजार कर रहे पीटी टीचर कैंडिडेट, सीएम नीतीश की बढ़ गई परेशानी

जदयू कार्यालय का घेराव करने पहुंचे नियुक्ति का इंतजार कर रहे पीटी टीचर कैंडिडेट, सीएम नीतीश की बढ़ गई परेशानी

PATNA : जदयू के राष्ट्रीय संगठन की बैठक से पूर्व ही बिहार में पीटी टीचर के रूप में नियुक्ति का इंतजार कर रहे अभ्यर्थी और स्वास्थ्य अनुदेशकों ने पार्टी कार्यालय का घेराव कर दिया। जिसके एक बार यहां की सुरक्षा व्यवस्था डगमगाती नजर आने लगी। हालात यह हो गए कि पुलिस को इन अभ्यर्थियों को हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

बता दें कि आज जदयू कार्यालय में राष्ट्रीय संगठन की बैठक होनी है। जिसमें सीएम नीतीश कुमार सहित पार्टी के तमाम दिग्गज नेता शिरकत करने के लिए पहुंचेंगे। ऐसे में पीटी टीचर के अभ्यर्थियों के लिए अपनी मांग रखने का यह सबसे बेहतर मौका था। 

इन अभ्यर्थियों ने बताया कि दो साल से बिहार में पीटी टीचरों अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक बिहार सरकार की तरफ से कोई ठोस पहल नहीं की गई है। जिसके बाद अब इन पीटी टीचरों ने साफ कर दिया है कि या तो वह उनकी नियुक्ति करे या फिर इच्छा मृत्यू की अनुमति प्रदान करे। 

बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद विद्यालय परीक्षा समिति शिक्षा ने 16 फरवरी 2019 को शारीरिक शिक्षा भर्ती परीक्षा का आयोजन किया था। 8386 पदों पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 11 फरवरी 2020 को रिजल्ट जारी किया गया था जिसमें 3520 अभ्यर्थी पास हुए थे। साढ़े तीन हजार उमीदवार डेढ़ साल से अपनी बहाली का इंतजार कर रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News