PU छात्रसंघ चुनाव का परिणाम जारी, अध्यक्ष समेत चार पदों पर छात्र JDU का कब्जा, ABVP को मिली एक सीट

PU छात्रसंघ चुनाव का परिणाम जारी, अध्यक्ष समेत चार पदों पर छात्र JDU का कब्जा, ABVP को मिली एक सीट

पटना. पटना यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना पूरी हो गई है। इसमें छात्र जदयू ने अध्यक्ष समेत चार महत्वपूर्ण पदों पर जीत हासिल की है। अध्यक्ष पद पर छात्र JDU के आनंद मोहन विजयी रहे, जबकि उपाध्यक्ष के लिए विक्रमादित्य, सचिव पद पर संध्या और कोषाध्यक्ष पद पर रविकांत को जीत मिली है। महासचिव पद पर ABVP के विपुल की जीत हुई है। वहीं इस चुनाव में लेफ्ट, जाप और राजद का सूपड़ा साफ हो गया है।

इस चुनाव की मतगणना लगभग 8 घंटे चली। वोटों की गिनती शनिवार शाम 7:30 बजे शुरू हुई और परिणाम की घोषणा रविवार सुबह 3:30 बजे हुई। अध्यक्ष पद पर आनंद मोहन 1350 वोटों से छात्र जदयू की तरफ से जीत हासिल की, जबकि उपाध्यक्ष पद पर विक्रमादित्य ने जीत हासिल की है। बता दें कि 2018 के बाद छात्र जदयू का छात्र संघ में अध्यक्ष होगा। पहली बार किसी पार्टी को सेंट्रल पैनल में फुल बहुमत मिला है।

जदयू ऐसे ही पहली पार्टी है जिसके चार सदस्य पहली बार सेंट्रल पैनल में होंगे। आनंद मोहन ने अध्यक्ष पद पर 1360 वोट से जीत दर्ज की। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए जदयू के विक्रमादित्य ने ABVP की प्रतिभा को एक हजार वोट से हराया। सचिव पद पर 2062 वोट से संध्या कुमारी की जीत हुई है। कोषाध्यक्ष पद पर भी छात्र जदयू के रविकांत ने 964 वोट से जीत दर्ज की है।


Find Us on Facebook

Trending News