बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोटा से छात्रों की वापसी के लिए पटना में जोरदार प्रदर्शन, PU छात्र संघ अध्यक्ष अरेस्ट

कोटा से छात्रों की वापसी के लिए पटना में जोरदार प्रदर्शन, PU छात्र संघ अध्यक्ष अरेस्ट

PATNA : कोटा में फंसे बिहारी छात्रों की वापसी की मांग को लेकर लॉकडाउन के बीच पटना में जोरदार प्रदर्शन हुआ है।इसके बाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष मनीष यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष य़ादव की अगुवाई में कई छात्र नेता लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए पटना विश्वविद्यालय के गेट पर बैठ गए। इधर पुलिस को जैसे ही सूचना मिली भारी दलबल के साथ पहुंची और जाप छात्रसंघ के अध्यक्ष मनीष यादव समेत कई छात्र नेताओं को गिरफ्तार किया है। 

बता दें पिछले कई दिनों से कोटा में फंसे बिहारी छात्रों की वापसी को लेकर बिहार की राजनीति गरम है। विपक्ष इस मामले को लेकर लगातार सरकार पर हमलावर है।इसी बीच कोटा इश्यू पर पटना विवि छात्र संघ भी मैदान में उतर गया और नीतीश सरकार की नीतियों के विरोध में मोर्चा खोल दिया.लॉकडाउन में छात्र संघ के द्वारा आंदोलन किए जाने के बाद पुलिस हरकत में आई। 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार लॉकडाउन के बीच कोटा समेत अन्य जगहों से छात्रों को वापस बुलाए जाने के पक्ष में नहीं है।वे मानते हैं कि ऐसा करने से लॉकडाउन के नियमों का उलंघन होगा।सोमवार को पीएम मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में भी सीएम नीतीश ने कोटा मुद्दे को उठाया और केंद्र सरकार से मांग किया कि इस मुद्दे का समाधान निकाला जाए।

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट


Suggested News