कुआलालम्पुर में आयोजित हुआ Pubg टूर्नामेंट, 4 लोगों ने जीते 1 करोड़ 29 लाख रूपए

कुआलालम्पुर में आयोजित हुआ Pubg टूर्नामेंट, 4 लोगों ने जीते 1 करोड़ 29 लाख रूपए

NEWS4NATION DESK : मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर में बड़े स्तर पर पबजी मोबाइल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. इस टूर्नामेंट का आयोजन 29 नवम्बर से 1 दिसम्बर के बीच हुआ. बताते चलें की पबजी मोबाइल क्लब ओपन फॉल स्प्लिट ग्लोबल फाइनल मुकाबले के लिए 3 महीने तक क्वालीफाई मैच हुए थे. उसके बाद जिस टीम ने सबसे उम्दा खेला और जो सबसे बेहतरीन टीम थी. वह आखिरी  मुकाबले तक पहुंची.

 इस पबजी प्रतियोगिता में कुल मिलाकर 16 प्रो और सेमी प्रो टीमों ने हिस्सा लिया, जो 10 अलग-अलग क्षेत्रों से संबंध रखते हैं. इस टूर्नामेंट के विजेता की बात की जाए तो इस मुकाबले को इंडोनेशिया की टीम बिगेट्रोन आरए ने जीता. विजेता टीम को 1,80,000 डॉलर यानी तक़रीबन 1 करोड़ 29 लाख रूपए का इनाम दिया गया. 

इस प्रतियोगिता में चीन की टीम टॉप स्पोर्ट्स दुसरे नंबर पर रही. जिसे 90,000 डॉलर का इनाम दिया गया. इसी तरह तीसरे स्थान पर थाईलैंड की टीम मेगा स्पोर्ट्स रही, जिसे 45,000 डॉलर का इनाम दिया गया. तो अगर आपको ये लगता है कि इ-स्पोर्ट्स या ऐसे गेम्स टाइम को बर्बाद करते हैं या फिर उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जा सकता. तो आप गलत हैं. जिन्हें pubg बहुत अच्छे से खेलना आता है. वे इसमें भी अच्छी रकम हासिल कर सकते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News