छिनतई से पब्लिक त्रस्त-पुलिस मस्तः पटना में दिनदहाड़े रेलकर्मी से 1.50 लाख छीनकर ले भागे अपराधी, अब CCTV फुटेज खंगाल रही है खगौल पुलिस

छिनतई से पब्लिक त्रस्त-पुलिस मस्तः पटना में दिनदहाड़े रेलकर्मी से 1.50 लाख छीनकर ले भागे अपराधी, अब CCTV फुटेज खंगाल रही है खगौल पुलिस

PATNA: राजधानी पटना के खगौल में अपराधियों ने इस बार रेलकर्मी को अपना निशाना बनाया है। अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए दिनदहाड़े रेलकर्मी से डेढ़ लाख रुपए छीनकर फरार हो गए। बताया जाता है कि खगौल के मोतीचक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से पैसा निकाल कर रेलकर्मी रामाकांत कुमार अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने उनसे डेढ़ लाख रुपए छीन लिए और आराम से फरार हो गए। 

वारदात के बाद घटनास्थल पर पहुंची खगौल पुलिस अब मामले की जांच की खानापूर्ति में जुटी है। बात करेंगे खगौल थाना की पुलिस की कार्यशैली की, तो किसी भी लूट व छिनतई के मामले को लीपापोती करने में बेधड़क लगी रहती है। कोई भी फरियादी अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंचता है तो पुलिस व थानाध्यक्ष द्वारा डांट फटकार एवं बहला-फुसलाकर थाना से भगा देने का काम पहले किया जाता है। फरियादी अगर जिद पर अड़ जाए तो लूट और छिनतई के मामले को खो जाने का मामला दर्ज कर अपना पल्ला झाड़ने का काम किया जाता है। ये बात अब किसी से छिपी नहीं है। थक-हारकर पीड़ित रामाकांत कुमार ने इस घटना की लिखित शिकायत खगोल थाने में की है। 

सिर्फ यही एक केस ही नहीं है, बल्कि हमारे पास लंबी सूची है जो सीधे-सीधे पुलिस की लचर व्यवस्था पर सवाल खड़े करती है। बता दें कि 3 दिन पहले अपराधियों ने डीआरएम ऑफिस के पास केनरा बैंक से पैसा निकाल कर जा रही महिला से भी दल्लू चौक के पास अपराधियों ने लगभग डेढ़ लाख से अधिक रुपए छीन लिए थे। विगत 3 महीने में नगर में जितने भी वारदात हुए है उसे भी दबाने का पुलिस द्वारा भरसक प्रयास किया गया मगर स्थानीय मीडिया के द्वारा उजागर कर स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर पानी फेर दिया गया।

जरा गौर फरमाएं इन पुराने मामलों पर, जिनमें पीड़ित आज भी न्याय के इंतजार में है-

  1. 9 अक्टूबर की देर रात खगौल थाना अंतर्गत गड़ीखाना में स्थित रामपुर निवासी हरेन्द्र प्रसाद की दुकान लक्ष्मी सेनेटरी एण्ड हार्डवेयर में अज्ञात चोर ने छत के रास्ते प्रवेश कर गल्ले में रखे करीब 50 हजार नगद और खानदानी जमीन के कागजात के साथ दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा भी उखाड़कर ले गए।
  2. 1 अक्टूबर को नवरत्नपुर निवासी लक्षमण रजक ने स्थानीय थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ लिखित आवेदन देकर मदद की गुहार लगाई है। चोरों ने तीन बंद घरों में चोरी का अंजाम दिया है। चोरों ने आलमिरा में रखे करीब ढाई लाख के चांदी और सोने के जेवर, पांच हजार रूपये समेत लाखों के बर्तन चोरी कर ली है। 
  3. 30 सितंबर की अहले सुबह दो बदमाशों ने एक 45 वर्षीय महिला के गले से जितिया व कान से सोने की बाली छीनकर फरार हो गये। पीड़ित महिला हथियाकन सराय निवासी सुलेन्द्र साह की पत्नी प्रभा देवी ने बताया कि दानापुर स्टेशन के पास से वह पैदल आगे बढ़ी तभी महिला कॉलेज मोड़ पर दो अज्ञात बदमाश गले में लटके जितिया व कान की सोने बाली झपट्टा मारकर छिन लिए और फरार हो गये।  
  4. 23 सितम्बर को साकिर मदलीचक, थाना नयागांव, छपरा निवासी शंकर सिंह का पुत्र विनीत कुमार सिंह गड़िखाना स्थित बैंक ऑफ इंडिया से डेढ़ लाख रुपये निकाल कर अपनी मोटरसाइकिल से घर जाने के क्रम में दानापुर रेलवे स्टेशन गोलंबर के पास एक अपराधी पीछे से बाइक से आया और झपट्टा मारकर रूपये से भरा बैग छीनकर फरार हो गया। 
  5. 20 सितम्बर को नवरतनपुर निवासी जुलुमधारी की पत्नी सीता देवी ने बताया कि गड़िखाना स्थित बैंक ऑफ इंडिया से 50 हजार रूपये निकालकर अपने घर जा रही थी। बैंक के बाहर घात लगाए बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टामार कर रूपये रखा थैला लेकर फरार हो गए। वही जमालुदीनचक निवासी सुनील कुमार की पत्नी डीआरएम ऑफिस स्थित केनरा बैंक से एक लाख रुपए निकाल घर जा रही थी। इसी दौरान घात लगाए पल्सर बाइक पर सवार दो बदमाशों ने महिला के पास रूपये रखे पर्स छिनने का प्रयास करने लगे। मगर महिला अपना पर्स नहीं छोड़ी और अपने रूपये बचा ली।
  6. 13 सितम्बर को मोती चौक स्थित एसबीआई में रूपये जमा कराने गये मौर्य बिहार कॉलोनी निवासी बुजुर्ग ज्ञानेश्वर सिंह के झोले से बदमाशों ने 45 हजार रूपये निकाल कर फरार हो गये। 
  7. 9 अगस्त, 2021 को रेलवे न्यू कॉलोनी रेलकर्मी की पत्नी अंजु सिन्हा मार्निंग वॉक पर निकली थी, तभी घात लगाए बाइक सवार बदमाशों झपट्टा मारकर गले से सोने का चेन छीन लिया। मगर स्थानीय पुलिस से इस महिला को निराशा ही मिली।

Find Us on Facebook

Trending News