एनडीए नेताओं के साथ जनता ने भी किया योग,बोले राज्यपाल,भारत योग का विश्वगुरु

एनडीए नेताओं के साथ जनता ने भी किया योग,बोले राज्यपाल,भारत योग का विश्वगुरु

PATNA : पूरी दुनिया आज योग दिवस मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में पटना के पाटलिपुत्रा स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से योग कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसका उद्घाटन बिहार के राज्यपाल लाल जी टंडन ने किया. 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज सारी दुनिया योग दिवस मना रहा है। हमारा देश भारत विश्व का योग गुरु है। योग करने से कई बीमारियों से छुटकारा पाया जा सकता है। पुराने जमाने में इसके द्वारा असाध्य रोगों का इलाज होता था। आज एकबार फिर पूरी दुनिया निरोग रहने के लिए फिर से योग को अपना रहा है।

वहीं डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि पीएम मोदी की वजह से आज देश ही नहीं विदेश भी योग को अपना रहा है। दुनिया के 150 से ज्यादा देश आज योग कर रहे है। एकबार फिर से भारत योग का विश्व गुरु बना है। 

उन्होंने कहा कि आज अपने आप को स्वस्थ्य रखना सबसे बड़ी चुनौती है। स्वस्थ्य रहने के लिए सभी प्रतिदिन योग करें। 

मौके पर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे,कृषि मंत्री प्रेम कुमार , महेश्वर हजारी, श्रवण कुमार, प्रमोद कुमार, कृष्ण कुमार ऋषि, रामसेवक सिंह, लक्ष्मेश्वर राय मौजूद रहे. इस दौरान सुशील कुमार मोदी के साथ-साथ मौके पर मौजूद सभी मंत्रियों ने करीब एक घंटे तक योग किया।  साथ ही बच्चे, युवा, महिलाएं और बुर्जुर्गों ने भी योग किया। 

देवांशु प्रभात की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News