पूर्व सांसद आर के सिन्हा की अध्यक्षता में पूजा समितियों की हुई बैठक, श्री आदि चित्रगुप्त मंदिर घाट पर प्रतिमाओं के विसर्जन का हुआ फैसला

पूर्व सांसद आर के सिन्हा की अध्यक्षता में पूजा समितियों की हुई बैठक, श्री आदि चित्रगुप्त मंदिर घाट पर प्रतिमाओं के विसर्जन का हुआ फैसला

PATNA : कार्तिक शुक्लपक्ष द्वितीय यानि आगामी 6 नवम्बर को आयोजित होने वाली चित्रगुप्त पूजा की तैयारियां पूरे जोरशोर से शुरू कर दी गई है। रविवार को भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व सांसद आरके सिन्हा की अध्यक्षता में उनके पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित आवास अन्नपूर्णा में राजधानी पटना के दानापुर से लेकर पटना सिटी तक की विभिन्न चित्रगुप्त पूजा समितियों की एक बड़ी बैठक का आयोजन किया गया। 

इस बैठक में सभी चित्रगुप्त पूजा समितियों ने भगवान चित्रगुप्त की सभी मूर्तियों को सामूहिक रूप से पटना सिटी के नौजर घाट स्थित श्री आदि चित्रगुप्त मंदिर के घाट से विसर्जित करने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं, चित्रगुप्त पूजा को लेकर पूरे पटना शहर को तोरणद्वारों से सजाने का भी फैसला लिया गया है। साथ ही चित्रगुप्त पूजा को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए कई समितियों का भी गठन किया गया है। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के शिक्षा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं से चित्रगुप्त आदि मंदिर के कार्यकारी अध्यक्ष निर्मल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि भगवान चित्रगुप्त की सभी प्रतिमाओं का विसर्जन धूमधाम से किया जाएगा। सामूहिक विसर्जन समिति के संयोजक सुजीत कुमार वर्मा ने पूरे क्षेत्र को 5 जोन में विभक्त किये जाने की बात कही। इसके लिए सभी क्षेत्र के प्रभारी के साथ दो-दो सह प्रभारी बनाए गए हैं। अमिताभ, संजय कुमार सिन्हा को सह संयोजक एवं शालिनी सिन्हा को महिला सह संयोजक मनोनीत किया गया है। डॉ. प्रमोद कुमार सिन्हा, मनोज कुमार मनोज, अपल्लेंद सिन्हा अप्पू, शैलेंद्र नारायण सोनू एवं राकेश रंजन अधिवक्ता को इन सभी क्षेत्रों का प्रभारी तथा अनूप कुमार, अभिषेक सोनू, राजेश कुमार सिन्हा, योगी विश्वरूपम, संजय कुमार श्रीवास्तव, रूपेश सिन्हा, रंजन श्रीवास्तव, अंजनी कुमार सिन्हा, नवीन सिन्हा एवं अरुण कुमार को सह प्रभारी बनाया गया। आशुतोष नारायण सिन्हा को परामर्शदा समिति का अध्यक्ष, मनोज कुमार अधिवक्ता एवं अलका श्रीवास्तव को  सदस्य बनाया गया है। इसी प्रकार नवीन सिन्हा अधिवक्ता को विधि-व्यवस्था का प्रभारी, आशीष सिन्हा को युवा ब्रिगेड का प्रभारी, सतीश राजू को जनसंपर्क का प्रभार, मनीष किशोर को मीडिया का प्रभार, मनीषा श्रीवास्तव को सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रभारी, युगल किशोर वर्मा को भोजन व्यवस्था का प्रभार सौंपा गया है। 

बैठक में राज्य के  पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, कुम्हरार विधायक अरुण सिन्हा, जदयू नेता रणबीर नंदन, वार्ड पार्षद डॉ. अशीष, संजीत बबलू, संजीव आनंद, माला सिन्हा, श्री चित्रगुप्त आदि मंदिर के महासचिव सुदामा सिन्हा, कुमार अनुपम, आनंद कुमार, प्रवीण कुमार के अलावा कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।


Find Us on Facebook

Trending News