पूजा पांडेय ने कहा घाघरा नदी का कटाव और पलायन रोकना पहली प्राथमिकता

पूजा पांडेय ने कहा घाघरा नदी का कटाव और पलायन रोकना पहली प्राथमिकता

बलिया: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की उम्मीदवार पूजा पांडेय चुनाव प्रचार में जुटी है. पूजा पांडेय ने कहा की सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र में आज घाघरा नदी के कटाव की समस्या बहुत विकराल और पीड़ादायक है। इसलिए अगर जनता इस लोकसभा चुनाव में मुझे मौका देती है, तो मेरी प्राथमिकता इस समस्या का स्थायी निदान करने की होगी। नदी के कटाव को रोकने के लिए मजबूत बांध बना कर उसे पर्यटन के रूप में विकसित करने की हमारी योजना है, जिससे कटाव तो रुकेगा ही, साथ में लोगों के लिए रोजगार के मौके भी सृजित होंगे। इसके अलावा दूसरी बड़ी समस्या बेरोजगारी के कारण पलायन है, जिसके लिए में इस लोकसभा क्षेत्र में अधिक से अधिक छोटे उद्योगों की स्थापना कराने का प्रयास करूंगी। ताकि लोग पलायन को मजबूर न हों। उक्त बातें आज सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की उम्मीदवार पूजा पांडेय ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहीं। 

पूजा पांडेय ने पत्रकारों से बातचीत में सलेमपुर लोकसभा के समेकित विकास और न्याय की बातों पर जोर दिया और उन्होंने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) इस लोकसभा क्षेत्र के हर एक व्यक्ति की विकास को समर्पित है। हमारा मानना है कि इस क्षेत्र की शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था अच्छी नहीं है, क्योंकि न स्कूल में अच्छे शिक्षक हैं और न अस्पताल में अच्छे डॉक्टर। अगर हमें जनता इस बार चुनकर लोकसभा में भेजने का काम करती है, तो मैं सलेमपुर लोकसभा में शिक्षा और स्वास्थ्य की बुनियादी सुविधाओं को और भी बेहतर बनाने का काम करूंगी। स्कूलों में गुणवत्ता वाले शिक्षकों और अस्पतालों में बेतरीन डॉक्टरों की बहाली करने का काम करूंगी। 

पूजा पांडेय ने महिलाओं और युवा बेरोजगारी को लेकर कहा कि हमारे यहां हुनर और प्रतिभा की कमी नहीं है, लेकिन अब तक कि सरकारों ने इस प्रतिभा के इस्तेमाल के लिए कुछ नहीं किया। इससे यहां आज रोजगार का बड़ा संकट खड़ा है। युवाओं में अब निराशा हो चली है। वादे - दावे तो सब नेता करते हैं, लेकिन मैं उनके लिए इस इलाके में छोटे -छोटे उद्योग की स्थापना करवाउंगी, जिससे कम से कम हजार - दो हजार लोगों को रोजगार मिल सके। साथ ही महिलाओं के लिए भी अलग से उद्योग लगवाने की योजना प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की है, जिसमें उनके हुनर को भी पहचान और सम्मान मिले। इसके अलावा बिजली, पानी और सड़क की सुगमता के लिए भी प्रयास करूंगी। यहां गर्मी के दिनों में आगजनी की घटनाएं काफी होती हैं, ऐसे में मेरी कोशिश होगी कि यहां ज्यादा से ज्यादा अग्निशमन केंद्र की स्थापना हो सके।

Find Us on Facebook

Trending News