बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ब्रजेश ठाकुर को नहीं ले जाया जायेगा पॉक्सो कोर्ट, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी सुनवाई

ब्रजेश ठाकुर को नहीं ले जाया जायेगा पॉक्सो कोर्ट, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी सुनवाई

MUZAFFARPUR : बालिका गृह यौन शोषण मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ 9 आरोपियों की आज स्थानीय पॉक्सो कोर्ट में पेशी होनी है। मिली जानकारी के अनुसार ब्रजेश ठाकुर को पॉक्सो कोर्ट नहीं ले जाया जायेगा। जेल के अंदर से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई होगी। यह फैसला सुरक्षा कारणों को लेकर लिया गया है। 

गौरतलब है कि पिछली पेशी के दौरान ब्रजेश ठाकुर के विरोध में भारी हंगामा हुआ था। पेशी के लिए ले जाने के दौरान उसपर स्याही फेंकी गई थी। उस घटना को देखते हुए पुलिस को उसपर दुबारा हमला होने का अंदेशा है जिसकी वजह से कोर्ट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए सुनवाई का आग्रह किया गया था, जिसे कोर्ट ने मान लिया है।  

वहीं खबर यह भी मिल रही है कि सीबीआई ब्रजेश ठाकुर को रिमांड पर लेने की योजना बना रही है। इससे पहले बीते शुक्रवार को अहम सुराग हासिल करने को लेकर सीबीआई ने पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा, ब्रजेश ठाकुर और उसके सहयोगियों के दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी।
 

बता दें कि सीबीआई ने 28 जुलाई को मुजफ्फरपुर बालिका गृह सेक्स स्कैंडल की जांच शुरू की लेकिन उसके बाद अभी तक ठाकुर को रिमांड पर लेकर पूछताछ नहीं की गई है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक जांचकर्मी मुख्य आऱोपी को रिमांड पर लेने से पहले होमवर्क पूरा कर लेना चाहते हैं ताकि रिमांड अवधि में ब्रजेश ठाकुर गच्चा न दे सके।
 

बिहार पुलिस ने 31 मई को ब्रजेश ठाकुर और उसके दागी एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। दो जून को ठाकुर और एनजीओ के आठ कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया जिनमें सात महिलाकर्मी थी। वहीं ब्रजेश को मदद पहुंचाने के आरोप में चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर रवि रौशन को भी गिरफ्तार कर लिया गया। मुजफ्फरपुर पुलिस ने सभी 11 आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया गया। जिला चाइल्ड वेलफेयर कमेटी का चेयरमैन दिलीप वर्मा इस मामले में अभी गिरफ्त से बाहर है।

Suggested News