सैनिकों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब श्रीनगर आने- जाने के लिए जवानों को मिलेगी प्लेन की सुविधा

सैनिकों की सुरक्षा को लेकर  केंद्र सरकार का बड़ा फैसला,  अब श्रीनगर आने- जाने के लिए जवानों को मिलेगी प्लेन की सुविधा

NEW DELHI : पुलवामा आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने जवानों की सुरक्षा के मद्देनजर अहम फैसला लिया है। अब अर्ध सैनिक बलों के जवान श्रीनगर आने और जाने के लिए हवाई सफर कर सकेंगे। गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक अब बीएसएफ, असम राइफल्स, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, एनएसजी और आईटीबीपी के जवानों को कश्मीर घाटी में तैनाती के लिए हवाई मार्ग से ही श्रीनगर ले जाया जाएगा। सैनिकों की सुरक्षा को देखते हुए अब सभी अर्धसैनिक बलों के जवान विमान से ही श्रीनगर जाएंगे। इस फैसले के मुताबिक अब हर जवान और हर अफसर को हवाई जहाज से ही जम्मू से श्रीनगर भेजा जाएगा।

सभी अर्धसैनिक बलों के लिए जारी किया गया यह आदेश आज से प्रभावी हो गया है। गृह मंत्रालय ने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवानों को अब दिल्ली-श्रीनगर, श्रीनगर-दिल्ली, जम्मू-श्रीनगर और श्रीनगर-जम्मू के रास्ते पर हवाई मार्ग से भेजे जाने की स्वीकृत देते हुए आदेश जारी किया है।

बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय के इस निर्णय से केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के 7 लाख 80 हजार जवानों को सीधा फायदा मिलेगा। इससे पहले कॉन्सटेबल, हेड कॉन्सटेबल और एएसआई रैंक के जवान इस सुविधा के हकदार नहीं थे। जवानों को यह सुविधा जम्मू कश्मीर में ड्यूटी के दौरान यात्रा के साथ ही छुट्टी पर जाने के लिए भी मिलेगी।

Find Us on Facebook

Trending News