पुलवामा अटैक के बाद तनाव बढ़ा, पाक ने भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर को किया तलब

पुलवामा अटैक के बाद तनाव बढ़ा, पाक ने भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर को किया तलब

 न्यूज4नेशन डेस्क- पुलवामा अटैक के बाद एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. इस हमले के बाद भारत ने सख्त कदम उठाते हुए पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया था.

इसके साथ ही भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद को बुलाकर सख्त राजनियक विरोद दर्ज कराया था. भारत के विरोध के बाद पाकिस्तान ने भी इस्लामाबाद में तैनात भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब किया है.पाक मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया को तलब किया. खबर के मुताबिक पाकिस्तान ने कहा कि पुलवामा हमले में भारत पाकिस्तान पर आधारहीन आरोप लगा रहा है.रिपोर्ट के मुताबिक विदेश मंत्रालय में एशिया-पैसिफिक मामलों के विदेश सचिव ने भारतीय अधिकारी को कहा कि उनके देश द्वारा लगाए गये आरोप गलत है.

इससे पहले शुक्रवार को भारत ने इस्लामाबाद में स्थित अपने हाई कमिश्नर अजय बिसारिया को दिल्ली बुला लिया था. पुलवामा हमले के बाद इन घटनाक्रम को दोनों देशों के बीच पैदा हो रहे तनावपूर्ण रिश्तों के रूप में देखा जा रहा था. बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमलों में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं.

Find Us on Facebook

Trending News