पुलवामा हमले के खिलाफ देश में गुस्सा, इंडिया गेट पर कैंडल मार्च में जुटे लाखों लोग

पुलवामा हमले के खिलाफ देश में गुस्सा, इंडिया गेट पर कैंडल मार्च में जुटे लाखों लोग

NEW DELHI : पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरे देश में हर जगह पाकिस्तान के खिलाफ रोष है। देश से बाहर भी आतंकवाद को प्रश्रय देने को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। छात्र से लेकर राजनेता और समाज के सभी वर्गों के लोग दोनों स्थलों पर एकत्र हुये और शहीद सैनिकों के परिवार वालों को पर्याप्त आर्थिक सहायता देने और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की। अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में भारत की कोशिश पाकिस्तान की साजिशों को एक बार फिर बेनकाब करने की है।

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली के इंडिया गेट और जंतर-मंतर पर कैंडिल मार्च निकाला गया। इंडिया गेट पर लोगों का जनसैलाब उमड़ आया। इसके अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों में रविवार को तीसरे दिन भी पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहा। छात्रों, कॉरपोरेट कर्मचारियों और सामाजिक संगठनों ने मोदी सरकार से पाकिस्तान को करारा जवाब देने की मांग की। 

मुंबई में भी प्रदर्शन

मुंबई में पुलवामा हमले पर फिल्मी सितारों का विरोध-प्रदर्शन चल रहा है। बीजेपी सांसद किरीट सौमेया ने कहा कि लातों के भूत बातों से नहीं मानते और इनके लिए एक सर्जिकल स्ट्राइक कम है, इसलिए पीएम ने खुली छुट दे रखी है। सेना तय करेगी कब कैसे और कहां बदला लेना है। वहीं फिल्म सिटी गेट पर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलाइज (FWICE) ने पाक पीएम इमरान खान, आतंकी हाफीज सईद, मसूद अजहर और मेजर बाजवा के पुतला फूंका है। इस प्रदर्शन में क्रिकेटर हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग और सुरेश रैना भी शामिल हुए हैं।

इसके अलावा पटना, रांची, भोपाल, लखनऊ, जयपुर समेत देशभर में लोगों का गुस्सा भड़का हुआ है।

Find Us on Facebook

Trending News