भारतीय सेना ने लिया पुलवामा का बदला, मास्टरमाइंड राशिद गाजी समेत 3 आतंकवादी ढेर

भारतीय सेना ने लिया पुलवामा का बदला, मास्टरमाइंड राशिद गाजी समेत 3 आतंकवादी ढेर

SRINAGAR : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले का पहला बदला सुरक्षाबलों ने सोमवार को लिया। जिस आतंकी कामरान उर्फ गाजी राशिद ने पुलवामा आतंकी हमले की साजिश रची थी, सोमवार को सेना ने उसे मुठभेड़ में ढेर कर दिया। सिर्फ 100 घंटे के भीतर ने सेना ने इस मोस्टवांटेड आतंकी को उसके किए की सजा दे दी।  राशिद गाजी के साथी 2 और आतंकवादी को सेना  ने मार गिराया है।  मेजर समेत 4 सैन्‍यकर्मी इस मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं। 

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में बीती रात 12 बजे से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के शुरू हुई मुठभेड़ 18 घंटे बाद खत्‍म हो गई है। पिंगलेना गांव में हुई इस मुठभेड़ में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और पैरा फोर्सेज की टीम ने तीन आतंकियों को मार गिराया है, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के दो टॉप कमांडर भी शमिल हैं। सेना के मेजर समेत तीन सैन्‍यकर्मी इस मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीआईजी अमित कुमार, सेना के ब्रिगेडियर और लेफ्टिनेंट कर्नल समेत कई सैन्‍यकर्मी घायल हुए हैं। मुठभेड़ खत्म होने के बाद इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है, जिसके कारण यहां कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

पुलवामा में हुए इस ऑपरेशन के दौरान पिंगलेना गांव में भारी हिंसा हुई है जिसे देखते हुए इलाके में सीआरपीएफ की कई टीमों को तैनात किया गया है। आतंकियों के साथ हो रही मुठभेड़ में सुबह जैश के दो टॉप कमांडरों को मार गिराया गया था। इसके बाद शाम को इनका तीसरा साथी भी मार गिराया गया। 

बता दें कि इस कार्रवाई में सेना के एक मेजर और तीन जवान शहीद हुए थे। मुठभेड़ के दौरान इलाके में सेना और पुलिस की कई टीमों को सोमवार दोपहर तैनात कराया गया था। दोपहर बाद इस ऑपरेशन में एसएसपी पुलवामा, डीआईजी साउथ कश्मीर समेत सीआरपीएफ और सेना के कई अधिकारी भी शामिल हुए थे।


Find Us on Facebook

Trending News