पुलवामा हमले के बाद देश में आक्रोश, बिहार के पटनासिटी, बगहा और मोतिहारी में कैंडिल मार्च

पुलवामा हमले के बाद देश में आक्रोश, बिहार के पटनासिटी, बगहा और मोतिहारी में कैंडिल मार्च

N4N DESK: पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद बिहार में आक्रोश फूट पड़ा. जगह-जगह शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही है. सभी ने एक स्वर में कहा कि देश की अखंडता और शौर्य की रक्षा के लिए आतंकवादियों को उनकी ही भाषा में जवाब देना चाहिए.

एक तस्वीर मोतिहारी से आ रही है जहां पूर्वी चंपारण जिला के तुरकौलिया पूर्वी पंचायत की मुखिया बेबी आलम की अगुवाई मे पुलवामा आतंकी हमला के विरोध मे रविवार संध्या को कैंडल मार्च निकाला गया. जिसमे दर्जनों महिलाएं शामिल थी. कैंडल मार्च के दौरान सभी महिलाएं हाथ में तिरंगा झंडा थामे हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारे लगा रही थी. इस दौरान बोरिंग चौक से होकर स्कूल चौक, तुरकौलिया चौक होते हुए गांधीघाट तक मार्च किया गया. जहां मुखिया बेबी आलम ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा घिनौनी साजिश रचकर हमारे जाबांज सैनिकों पर हमला किया गया है. इस मुद्दे पर पुरा देश एकजुट है और हम सभी वीर शहीदों के परिवार के साथ खड़े हैं.

दूसरी तस्वीर बिहार के बगहा की है जहां शहर से लेकर गांव तक लोगों में पुलवामा कांड को लेकर आक्रोश देखा गया, आज शाम को नौरंगिया गांव के लोगों ने हजारों की तादाद में इकट्ठे होकर पुलवामा आतंकी हमलों में मारे गए देश के वीर सपूतों के लिए कैंडल मार्च निकाला गया और आतंकी हमले में मारे गए हैं हमारे देश के 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. पाकिस्तान की इस हरकत की लोगों ने निंदा करते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. स्थानीय मुखिया बिहारी महतो, पैक्स अध्यक्ष नंदकिशोर चौधरी इको विकास समिति के अध्यक्ष चंद्रशेखर कुमार एवं तमाम गणमान्य लोग सम्मिलित हुए. बगहा के विधान परिषद सदस्य लालबाबू पटेल और पूर्व जिला पार्षद उपेन्द्र पटेल, मुखिया ग्रामीण चुन्नू चौबे, भूप पटेल, गांव के 500 से ज्यादा की संख्या मे लोग उपस्थित होकर तौलहा गांव मे आज लगातार तीसरे दिन भी कैंडल मार्च के साथ जुलूस निकाला, जम के नारेबाज़ी की और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया.

तीसरी तस्वीर बिहार के पटनासिटी की है जहां पश्चिम दरवाजा से सैकड़ों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कैंडिल और तिरंगा लेकर हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा शहीद भगत सिंह चौक तक निकाला. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बताया कि सभी देश की इस बिपदा से निपटने के लिए एकजुट हैं और पाकिस्तान को खुला चैलेंज दे रहे हैं कि अब हिंदुस्तान का एक एक सिपाही तुम्हें छोड़ेगा नहीं. तुम्हे मिट्टी में मिला कर रहेगे. 

पटना सिटी से रजनीश, बगहा से माधवेंद्र, मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट...

Find Us on Facebook

Trending News