बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में आन-बान-शान के लिए प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों को शत् शत् नमन

पटना में आन-बान-शान के लिए प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों को शत् शत् नमन

Patna:  आज से ठीक एक वर्ष पूर्व 14 फरवरी का ही दिन था, जब जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जाबाज शहीद हुए थे.  देश की आन-बान-शान के लिए जान की परवाह नहीं करते हुए हंसते हंसते प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों को पटना में लोगों ने शत् शत् नमन किया. पटना के कारगिल चौक पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने पहली बरसी के मौके पर श्रधांजलि अर्पित की. 

एक साल पहले हुए सबसे बड़े आतंकी हमके की शुक्रवार को पहली बरसी पर जगह-जगह दीप और कैंडल जलाकर नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई. शाम में पटना के कारगिल चौक पर लोगों ने वीर जवानों की शहादत को नमन किया. 

पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी पर शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई इस मौके पर सुख गार्डन कंपनी के निदेशक विद्या शर्मा उर्फ भारद्वाज शर्मा एवं शहीद-ए-हिंद भगत सिंह ब्रिगेड के युवा कार्यकर्ताओं की तरफ से कैंडल मार्च निकाल कर श्रद्धांजलि दी गई.

शहीदों को श्रद्धांजलि

14 फरवरी, 2019 का वो काला दिन जब अपने जवानों की शहादत पर पूरे देश की आंखों में आंसू थे. दोपहर के 3:30 बजे रहे थे, जब आतंकियों ने वीर जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था. इसमें देश के 40 जवानों ने अपनी शहादत दी थी. एक साल हो गया है इस दुखद घटना को, लेकिन आज भी दिलों में पुलवामा हमला का दर्द मौजूद है. वहीं, आज इन जवानों को श्रद्धांजलि भी दी जा रही है.

पटना से अनिल की रिपोर्ट



Suggested News