पुलवामा आतंकी हमला : बेउर जेल में बंद कैदियों ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, शहीद जवान अमर रहे के लगाए नारे

पुलवामा आतंकी हमला : बेउर जेल में बंद कैदियों ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, शहीद जवान अमर रहे के लगाए नारे

PATNA :  पुलवामां आतंकी हमले को लेकर जहां पूरे देश में पाकिस्तान के प्रति उबाल है वहीं जेल में बंद कुख्यात कैदी भी घटना से आक्रोशित है। देश के जेलों में बंद खुंखार कैदी भले ही देश या अपने राज्य के अंदर किसी वारदात को अंजाम देकर सलाखों के पीछे हैं, लेकिन उनमें भी देश के प्रति प्रेम की भावना है। कुख्यात अपराधियों के लिए देश पहले है यह उस वक्त परिलक्षित होता दिखाई पड़ा, जब जेल में बंद ऐसे बंदियों ने दवाब देकर जेल अधिकारियों को पुलवामां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए बाध्य कर दिया। इस मामले में सबसे पहला नजीर पेश किया राजधानी पटना स्थित बेऊर आदर्श केन्द्रीय कारागार के बंदियों ने। 

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को इन बंदियों ने कारागार के अधीक्षक रुपेश कुमार एवं जेलर अशोक कुमार सिंह से आग्रह कर जेल परिसर के अंदर एक श्रद्धांजलि समारोह कराने का आग्रह किया। हालांकि जेल प्रशासन पहले से ही इसके आयोजन की तैयारी में लगा था। लेकिन इस आयोजन में सिर्फ जेलकर्मियों को सम्मिलित कराने की योजना थी। 

बंदियों के आग्रह और उनकी भावनाओं का ख्याल रखते हुए दोनों अधिकारियों ने श्रद्धांजलि समारोह में शामिल होने की चाहत रखने वाले तमाम बंदियों को शुक्रवार और फिर शनिवार की शाम जेल कैंपस में आमंत्रित कर श्रदंजलि समारोह का आयोजन किया।

कैंपस के अंदर भारत के नक्शे के प्रारुप स्वरूप बनाए आकृति पर बंदियों ने कैंडिल जलाकर पुलवामां के शहीदो को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर बेऊर जेल अधीक्षक रुपक कुमार और जेलर अशोक कुमार सिंह सहित जेल के सभी   कारापाल व सिपाही मौजूद थे। 

बताया जा रहा है कि जवानों की शहादत से आहत जेल के बंदी पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी भी करना चाह रहे थे पर जेल अधिकारियों ने उन्हे समझा कर उनकी भावनाओ और जज्बातों को नियंत्रण में रखने की नसीहत देते हुए उन सभी बंदियों को वापस उनके बैरक में भेज दिया। 

सूत्र बतातें है कि दर्जनों बंदियों ने जेल के इन दो मुख्य अधिकायिो से रोष में यह भी कह डाला कि हमें बाहर निकलवाएं हम एक दर्जन बिहारी बंदी ही पाकिस्तान को नेस्तनाबुद करने के लिए लिए काफी हैं।

Find Us on Facebook

Trending News