बाहुबली अनंत सिंह की सजा का होगा ऐलान, AK-47 बरामदगी में 10 साल सजा होने के बाद इस मामले में होगी सजा

बाहुबली अनंत सिंह की सजा का होगा ऐलान, AK-47 बरामदगी में 10 साल सजा होने के बाद इस मामले में होगी सजा

पटना. मोकामा से पांच बार विधायक रहे राजद के अनंत सिंह को गुरुवार को एक मामले में सजा सुनाई जाएगी. वर्ष 2015 में अनंत सिंह के पटना आवास से मैगजीन और बूलेटप्रूफ जैकेट आदि की बरामदगी हुई थी. इस मामले में कोर्ट ने उन्हें पिछले सप्ताह ही दोषी करार दिया था. हालांकि सजा का ऐलान 21 जुलाई के लिए टाल दिया गया था. अब गुरुवार को कुछ समय बाद इस मामले में उन्हें सजा सुनाई जाएगी. 

इसके पहले अनंत सिंह को एके-47 राइफल, हैंड ग्रेनेड और कारतूस बरामद होने के मामले में पहले ही 10 साल की सजा सुनाई जा चुकी है. साल 2019 में अनंत के बाढ़ के लदमा स्थित पैतृक आवास पर पुलिस ने छापेमारी की थी और एके-47 राइफल, हैंड ग्रेनेड और कारतूस बरामद किया था. इस मामले में विशेष एमपी एमएलए कोर्ट ने 21 जून 2022 को अनंत सिंह को 10 साल की सजा सुनाई थी. सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता भी चली गई. 

विधायक अनंत सिंह अगस्त 2019 से ही जेल में बंद हैं. उन्हें अब एक और मामले में सजा सुनाए जाने से अनंत की मुसीबत और ज्यादा बढ़ जाएगी. अनंत सिंह पहले ही 10 साल की सजा काट रहे हैं और अब इस मामले में सजा सुनाए जाने से उनकी परेशानी और बढने की सम्भावना है. यह मामला वर्ष 2015 का है. तब बाढ़ में पुटुस यादव नाम के एक युवक की हत्या मामले में अनंत सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. तत्कालीन पटना एसएसपी विकास वैभव के नेतृत्व में पटना स्थित अनंत सिंह के सरकारी आवास की घंटों तलाशी ली गई थी. उस दौरान अनंत के आवास से इंसास राइफल की छह खाली मैगजीन, बुलेटप्रूफ जैकेट सहित कई अन्य सामग्री मिली थी. उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था. इसी मामले में कोर्ट ने अब उन्हें दोषी करार दिया है और अब सजा का ऐलान होगा. 

वहीं अनंत का विधायक पद जाने से अब मोकामा में विधानसभा उप चुनाव की तैयारी भी शुरू हो गई है. माना जा रहा है कि अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को राजद की ओर से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. वहीं जदयू किसे उम्मीदवार बनाएगी इस पर सस्पेंस बना हुआ है. हालांकि नीलम देवी की उम्मीदवारी को लेकर भी अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 


Find Us on Facebook

Trending News