PUNJAB CM CRISIS: चरणजीत सिंह चन्नी ने ली पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, राज्य में बनाए गए दो डिप्टी सीएम

PUNJAB CM CRISIS: चरणजीत सिंह चन्नी ने ली पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, राज्य में बनाए गए दो डिप्टी सीएम

N4N DESK: चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. इसके साथ ही चरणजीत चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री बने हैं और फिलहाल वह पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री हैं. इसके अलावा राज्य में दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं. तीनों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली.

बता दें की शपथ ग्रहण समारोह का तय समय 11 बजे था लेकिन राहुल गांधी के इंतजार के कारण तय समय से समारोह की शुरुआत 22 मिनट की देरी से हुई. मिली जानकारी के अनुसार राहुल गाँधी उसके बाद राजभवन पहुंचे. बता दें की पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए. मिली जानकारी के अनुसार बता दें की जट्‌टसिख कम्युनिटी से सुखजिंदर सिंह रंधावा और हिंदू नेता के तौर पर ओपी सोनी को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है, और इसके साथ ही इन दोनों ने मंत्री पद की शपथ ली है. मिली जानकारी के अनुसार बता दें की कार्यक्रम में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश रावत भी मौजूद थे. इसके साथ ही कार्यक्रम में 40 लोगों को आमंत्रित किया गया था. बता दें की पंजाब के राज्यपाल ने बनवारीलाल पुरोहित ने राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.

चन्नी और उनके दोनों डिप्टी सीएम ने पंजाबी में शपथ ली. माना जा रहा है की कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं इस वजह से ही कांग्रेस ने दलित समुदाय से आने वाले चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया. बता दें की पंजाब में हुए चुनाव के बाद विरोधियों ने जो वादे किये हैं उसको कांग्रेस ने पूरा कर लिया है. और अब विरोधियों को नई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

Find Us on Facebook

Trending News