पंजाब कांग्रेस को लगा झटका, पार्टी छोड़ने का कैप्टन अमरिंदर ने किया ऐलान, कहा- बीजेपी में भी नहीं होंगे शामिल

पंजाब कांग्रेस को लगा झटका, पार्टी छोड़ने का कैप्टन अमरिंदर ने किया ऐलान, कहा- बीजेपी में भी नहीं होंगे शामिल

Desk. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात होने के बाद अपने सियासी भविष्य को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है. अमरिंदर ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वे अब कांग्रेस में नहीं रहेंगे. साथ ही वे बीजेपी में भी शामिल नहीं होंगे. अमित शाह से मुलाकात के बाद उनकी बीजेपी ज्वाइन करने की अकटलें तेज हो गयी थी.

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही जारी अटकलों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जवाब दिया है. एनडीटीवी को दिये एक इंटरव्यू में उन्होंने साफ कर दिया कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि वह कांग्रेस भी छोड़ रहे हैं, क्योंकि उनसे इतना अपमान सहा नहीं जा रहा है.

बता दें कि कैप्टन मंगलवार को दिल्ली आए थे और तब उन्होंने किसी भी नेता से मुलाकात की बात को खारिज किया था, लेकिन बुधवार को ही कैप्टन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. गुरुवार सुबह कैप्टन अमरिंदर ने दिल्ली में ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से भी मुलाकात की है.

बता दें कि इस बीच कांग्रेस ने भी अमरिंदर सिंह से संपर्क करने की कोशिश की है. पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और कमलनाथ लगातार अमरिंदर से बात करने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, दिल्ली में रहते हुए भी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से न मिलकर बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर के कैप्टन ने भी साफ संदेश दे दिया है.

Find Us on Facebook

Trending News