पुनपुन और बख्तियारपुर के बीडीओ को बैठक से गैरहाजिर रहना पड़ा भारी, पटना डीएम ने जारी किया शो कॉज नोटिस

पुनपुन और बख्तियारपुर के बीडीओ को बैठक से गैरहाजिर रहना पड़ा भारी, पटना डीएम ने जारी किया शो कॉज नोटिस

PATNA: पटना के डीएम कुमार रवि की बैठक से गैरहाजिर रहना कई सरकारी पदाधिकारियों को भारी पड़ा है। डीएम ने बैठक से गैरहाजिर रहने पर पुनपुन और बख्तियारपुर के बीडीओ और नौबतपुर के कार्यक्रम पदाधिकारी को शो कॉज नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में जिला समन्वय समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी, पुनपुन एवं बख्तियारपुर एवं कार्यक्रम पदाधिकारी, नौबतपुर अनुपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी ने उनसे स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया है।

बैठक में जिलाधिकारी ने लोक शिकायत निवारण अधिनियम अन्तर्गत द्वितीय अपील के सुनवाई के पश्चात् दंडित कर्मियों की विवरणी उपलब्ध कराते हुए उसे ससमय निष्पादित करने का निर्देश दिया। बैठक में जिलाधिकारी ने सी0डब्लू0जे0सी0/एम0जे0सी0/लोकायुक्त से संबंधित वादों को निष्पादित कराने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही बैठक में जिलाधिकारी द्वारा समीक्षा के क्रम में VMS (Vehicle management scheme) के तहत् वाहनों का मुआवजा भुगतान की समीक्षा प्रखंडवार की गई। समीक्षोपरान्त जिन प्रखंडों में 05 प्रतिशत से कम वाहन मुआवजा भुगतान किया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी, विक्रम, दुल्हिन बाजार, पुनपुन एवं फुलवारी शरीफ द्वारा 05 प्रतिशत से कम वाहन मुआवजा (Vehicle management scheme) भुगतान किये जाने के कारण स्पष्टीकरण की मांग की गयी है। 

Find Us on Facebook

Trending News