बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश की राह चली भाजपा, कहा सरकार बनी तो इस राज्य में लागू कर देंगे पूर्ण शराबबंदी

नीतीश की राह चली भाजपा, कहा सरकार बनी तो इस राज्य में लागू कर देंगे पूर्ण शराबबंदी

DESK : बिहार सहित देश के कई राज्यों में शराबबंदी लागू है. 2016 में राज्य में महागठबंधन की सरकार ने इसे लागू किया था. तब भी नीतीश कुमार ही राज्य के मुख्यमंत्री थे. इसके बाद एक बार फिर एक राज्य है. जहाँ बीजेपी ने सरकार बनने पर पूर्ण शराबबंदी करने की घोषणा की है. पार्टी ने अपने घोषणापत्र में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया है. साथ ही पार्टी ने किसानों की तरह ही मछुआरों को सालाना 6 हजार रुपये देने की घोषणा की है. वहीँ बीजेपी ने राज्य में 50 लाख नए रोजगार के अवसर तैयार किए जाने का वादा किया. घोषणापत्र जारी किए जाने के मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और वीके सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. इसके साथ ही भाजपा ने
 18 से 23 साल की उम्र की लड़कियों को फ्री टू व्हीलर ड्राइविंग लाइसेंस देने, आठवीं और नौंवी के छात्रों को फ्री टैबलेट, अलग से कृषि बजट,घर-घर राशन की डिलीवरी देने, सभी जिला मुख्यालयों में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल बनाने और सभी का मुफ्त इलाज करने का वादा किया है. इसके साथ ही जल जीवन मिशन के तहत 2022 तक सभी घरों तक फ्री पीने योग्य पानी सप्लाई करने, राज्य में बालू खनन पांच साल के लिए बैन करने और चेन्नई कॉरपोरेशन को दिल्ली की तरह तीन कॉरपोरेशन में बांटने का वादा किया है. 

बता दें कि तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर छह अप्रैल को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे और दो मई को नतीजों की घोषणा होगी. इस चुनाव में बीजेपी ने सत्तारूढ़ एआईएडीएमके के साथ गठबंधन किया है और बीजेपी 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.इस चुनाव में एआईएडीएमके गठबंधन का मुकाबला मुख्यतौर पर डीएमके-कांग्रेस गटबंधन से है. बता दें कि 2016 के विधानसभा चुनाव में एआईएडीएमके ने 135 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं डीएमके को 88 और कांग्रेस को आठ सीटें मिली थीं. बीजेपी ने 188 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे और उसका खाता नहीं खुला था.

अब देखना यह है की 2016 में जिस पार्टी का कोई खाता नहीं खुला. उसके वादे पर तमिलनाडू की जनता कितना भरोसा करती है. यदि जनता भरोसा करती है तो तमिलनाडू भी ड्राई स्टेट की श्रेणी में शामिल हो जायेगा. 

Suggested News