बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया के लाल को नगर निगम ने दी सच्ची श्रद्धांजलि, फोर्ड कंपनी चौक का नाम बदल कर रखा जायेगा सुशांत सिंह राजपूत चौक

पूर्णिया के लाल को नगर निगम ने दी सच्ची श्रद्धांजलि, फोर्ड कंपनी चौक का नाम बदल कर रखा जायेगा सुशांत सिंह राजपूत चौक

PURNEA : बॉलीवुड अभिनेता और बिहार के लाल सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या की खबर के बाद उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गयी. पूर्णिया में बिहार के इस सपूत को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पूर्णिया के फोर्ड कम्पनी चौक का नाम बदलकर सुशांत सिंह राजपूत चौक रखने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा मधुबनी से डॉलर हाउस चौक होते हुए माता चौक जाने वाली नवनिर्मित सड़क का निर्माण सुशांत सिंह राजपूत पथ रखा गया जाएगा. ये निर्णय निगम की स्थाई समिति की बैठक में लिया गया.

बताते चलें की पूर्णिया मेयर सविता देवी की अध्यक्षता में निगम के सशक्त स्थायी समिति की बैठक बुलाई गयी. जिसमे कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया. इसके अलावा 15 वी वित्त योजना की राशि से कचरा संग्रहण के लिए हापर टिप्पर, डंपर मशीन और 1 क्रॉलेर हाइड्रोलिक डंपर मशीन खरीदने का भी निर्णय लिया गया. 

इसे कोरोना काल में और खास कर बरसात के मौसम में लिया गया अहम फैसला माना जा रहा है. समिति में ये भी निर्णय लिया गया कि हांसदा में बनने वाली डंपिंग जोन की चारदीवारी बनाई जाएगी.

इस काम में कुल 2 करोड़ 48 लाख 83 हज़ार 200 रूपये खर्च किए जाएंगे. समिति ने निर्णय यह भी लिया कि 21 लाख 16 हज़ार 100 रूपये में जल जीवन हरियाली योजना के तहत कला भवन के सामने और पूर्णिया कॉलेज के पीछे स्थित तालाब का जीर्णोद्धार कराया जाएगा. बैठक में मेयर सविता देवी, डिप्टी, मेयर विभा कुमारी, नगर आयुक्त, विजय कुमार सिंह आदि मौजूद थे.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट

Suggested News