बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में फिर आसमान से गिरी आफत, वज्रपात से 2 लोगों की मौत, 3 घायल

पूर्णिया में फिर आसमान से गिरी आफत, वज्रपात से 2 लोगों की मौत, 3 घायल

PURNEA : पूर्णिया में आज फिर आसमान से गिरी आफत ने दो लोगों की जान ले ली है. वहीँ तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मामला पुर्णिया के जानकीनगर थाना क्षेत्र का है. जहां हमेशा की तरह खेत में काम करने गए लोगों को बज्रपात ने अपने चपेट मे ले लिया. बताया जा रहा है की बारिश होने के दौरान दो लोग छाता के नीचे बैठ गए थे. इसी दौरान वज्रपात होने से दोनों की जान चली गयी. वहीँ तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों का इलाज मधेपुरा सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. जबकि मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

बताते चलें की बारिश के साथ वज्रपात का कहर इस बार बिहार पर ज्यादा बरप रहा है. इस मौसम में अब तक सैकड़ो लोगों ने ठनका के कारण अपनी जान गवां दी है.
 बीते 26 जून से बज्रपात से शुरु हुआ मौत का सिलसिला लगातार जारी है. कल यानि 10 जुलाई को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में हुई वज्रपात से 8 लोगों की जान चली गई। बिहार आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से दी गई सूचना के मुताबिक अररिया में 4, बांका में 1, किशनगंज में 1 और पूर्णिया में 2 लोगों की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई है। 

बता दें बीते 26 जून 96 लोगों की मौत ठनका से हो गई थी। इसके बाद भी ठनका का कहर अब भी जारी है। 30 जून को 11 तो 2 जुलाई को 26 लोगों की मौत हो गई। वहीं 3 जुलाई को 8 तो शनिवार यानी 4 जुलाई को 28 लोगों की मौत की पुष्टि आपदा प्रबंधन विभाग ने कर दी।

बीते एक सप्ताह के ही आंकड़ों को देखें तो पौने दो सौ लोगों की मौत ठनका से हो गई। मौत के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए आपदा प्रबंधन में लोगो से बारिश होने के समय घरों में या सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है।

पूर्णिया से तहजीबुल हसन की रिपोर्ट


Suggested News