बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया बना बिहार का ऐसा पहला जिला, जहां पुलिस ने लोगों को आवश्यक वस्तुओं को घर तक मंगाने के लिए जारी किया एप

पूर्णिया बना बिहार का ऐसा पहला जिला, जहां पुलिस ने लोगों को आवश्यक वस्तुओं को घर तक मंगाने के लिए जारी किया एप

Purniya : देश में कोरोना अपना पांव पसार चुका है। वहीं राज्य में भी इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन किया गया है। पुलिस और प्रशासन लोगों से अपने-अपने घरों में रहने की अपील कर रही है। 

कोरोना वायरस से बचाने और लॉक डाउन को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए पूर्णिया जिला पुलिस ने एक बड़ा कदम उठाय़ा है। जिले की पुलिस ने एक एप जारी है जिसके माध्यम से लोगो घर बैठ ही अपनी जरुरत की सारी चीजें मंगवा सकते है। वहीं किसी भी प्रकार की सहायता प्राप्त कर सकते है। 

जिले के पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने बताया कि लोगों को जरूरत के सामानों की तकलीफ न हो इसके लिए एप में सभी तरह के इंतजाम किए है। मसलन दवाईयों के लिये 25 मेडिसिन रिटेलर का लिस्ट और मोबाइल नम्बर जारी किया है। आप इन नम्बरों पर फोन कर अपनी जरूरत की मेडिसिन घर बैठे मंगवा सकते है।

उन्होंने बताया कि किसी भी काम के लिए आपको घरों से निकलने की कोई भी जरूरत नही है।  एप में राशन, दवा समेत सभी आवश्यक चीजों के दुकानों के साथ-साथ डॉक्टरों की लिस्ट और मोबाइल नम्बर उपलब्ध है। आप मैसेज और कॉल के जरिए सभी सेवाएं घर बैठे पा सकते है।  

एसपी ने बताया कि इसके लिए आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर में जाकर purniapolice.bihar.gov.in एप को डाउनलोड करे और घर बैठे ही हर तरह की सुविधा पाये। 

वहीं उन्होंने न्यूज़4नेशन मीडिया के जरिये लोगों से अपील की है की आप घरों से न निकलने, हम आप तक आपके जरुरत की सभी सुविधाएं पहुंचाएंगे। 

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट 


Suggested News