बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया अगलगी कांड पर लोजपा ने दिया बड़ा बयान, कहा- दलितों के घर आग लगाने वालों को मिले फांसी की सजा

पूर्णिया अगलगी कांड पर लोजपा ने दिया बड़ा बयान, कहा- दलितों के घर आग लगाने वालों को मिले फांसी की सजा

पटना :  पूर्णिया के बायसी थाना के मझुवा गांव में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने महादलित बस्ती में जमकर कहर बरपाया. उग्र भीड़ ने महादलित बस्ती में आग लगा दिया. जिसमें कई घर जलकर राख हो गए. पूरे घटना पर लोजपा के तरफ से बड़ा बयान सामने आया है. लोजपा के प्रदेश प्रवक्ता अमर आजाद ने कहा है कि दलितों पर मुस्लिमों द्वारा सामुहिक हत्या का प्रयास किया गया. यह कोई नरसंहार से कम नहीं है. इस कांड में नियामतपुर, मथरापुर, सोती टोला के सैकड़ों लोगों ने हमला किया, जिसमें एक चौकीदार मेवालाल की पिटाई कर हत्या कर दी गई.

आगे अमर आजाद ने कहा है कि दलित टोले के लगभग 25 घरों को जला दिया गया, एक की हत्या की गई, पर अभी तक अपराधी पकड़ा नहीं गया. नीतीश जी कब तक दलितों पर अत्याचार होगा ?. मुस्लिम समाज के लोग आगे आकर दलितों को न्याय दिलाए.  नहीं तो हमलोगों को ही कुछ करना पड़ेगा. पिछले दिनों ही पूर्णिया में लोजपा के आदिवासी नेता की हत्या हुई थी. अब दलितों पर सामुहिक हमला घर जलाना ठीक नहीं है. लोक जनशक्ति पार्टी यह मांग करती है कि अपराधी को फांसी की सजा मिले. 

गौरतलब है कि बीते 20 मई को पूर्णिया के बायसी थाना के मझुवा गांव में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने महादलित बस्ती में हमला बोला. उग्र भीड़ ने महादलित बस्ती में आग लगा दी. जिसमें कई घर जलकर राख हो गए. जब हैवानों का दिल इससे भी नहीं भरा तो उन्होंने पूर्व चौकीदार नेवालाल राय की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इसके बाद महादलितों की बस्ती में घुसकर महिलाओं के साथ भी मारपीट और बदसलूकी की. जिसमें लगभग 10 महिलाएं घायल हो गई है. 

बायसी के एसडीएम अमरेंद्र कुमार पंकज ने बताया कि यहां दो पक्षों में जमीन को लेकर काफी पुराना विवाद था. इस जमीन पर वर्ष 2015 में भी एक बार घटना हो चुकी है. तब से यहां पुलिस कैंप था. लेकिन बाद में उसे हटा लिया गया. पिछले 24 अप्रैल को भी लोगों के बीच मारपीट और आगजनी हुई थी. लेकिन बीती रात उसी जमीन को लेकर हुए विवाद में दोनों पक्षों में मारपीट हुई है. जिसमें भीड़ ने महादलितों की बस्ती में आगजनी की और पूर्व चौकीदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. उन्होंने कहा कि फिलहाल घटनास्थल पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल कैंप कर रहे हैं.  

Suggested News