बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया पुलिस ने ठाकुरबाड़ी से मूर्ति चोरी कांड का किया खुलासा, मास्टरमाइंड अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

पूर्णिया पुलिस ने ठाकुरबाड़ी से मूर्ति चोरी कांड का किया खुलासा, मास्टरमाइंड अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

PURNEA : सहायक खजांची थाना अंतर्गत रामजानकी गोकुल सिंह ठाकुरबाड़ी में 12 मार्च 2020 को हुए मूर्ति चोरी का मास्टरमाइंड सोनू सम्राट उर्फ सोनू यादव अब भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है.

बताया जा रहा है की एक साधारण परिवार में जन्मे सोनू यादव के पास 4 साल पूर्व कुछ नहीं था. बिहार में शराबबंदी के बाद अचानक इसके रहन सहन में काफी बदलाव आ गया. पहले बाइक फिर लग्जरी गाड़ियों का मालिक अचानक 4 साल में वह करोड़ो का मालिक बन बैठा. उसके रहन सहन को देख मरंगा थाना क्षेत्र के कई युवा उससे प्रभावित होकर गलत कामों उसके साथ हो गए. इसके बाद सोनू ने सम्राट ब्रीडर्स के नाम से बहुत जल्द ही अपनी एक टीम तैयार कर ली. 

सूत्रों की माने तो शराबबंदी में भी शराब तस्करी करते हुए बाद में पूर्णिया में स्मैक वह बड़ा कारोबारी बन गया. शुरुआती दौर में स्मैक लाकर पॉलिटेक्निक चौक के आसपास के इलाके में बेच कर उसी चौक को अपना केंद्र बनाया. बहरहाल वही पॉलिटेक्निक चौक पर रोजाना मरंगा थाना,सहायक खजांची थाना और केo हाट थाना की पुलिस गाड़ी रोज सुबह शाम और रात में गश्ती कर रही हैं. इसके बावजूद भी वह पकड़ में नहीं आ रहा है.  

पूर्णिया में स्मैक की डिलीवरी वह जोगबनी के रास्ते नेपाल तक करता था. इसी दौरान वह अंतरर्राष्टीय मूर्ति चोरों के संपर्क में आ गया. पहली बार पूर्णिया के गोकुल सिंह ठाकुरबाडी में हुए मूर्ति चोरी में इसका मास्टर माइंड के रूप में में नाम आते ही लोगों के इसके रहन सहन का सारा माजरा समझ में आ गया.

पूर्णिया एसपी विशाल शर्मा ने बताया की कांड का मास्टरमाइंड सोनू सम्राट है. लॉक डाउन के वजह से बॉर्डर सील होने के वजह से यह मूर्ति बेच नहीं पाया था. जिस कारण सोनू सम्राट के इशारे पर गेड़ाबाड़ी में माता जानकी की मूर्ति, अररिया में लक्ष्मण जी की और फारबिसगंज में राम जी की मूर्ति रखा गया था.

मूर्ति चोरी कांड का उद्भेदन होने के बाद लोग स्थानीय लोग भी इसे कोस रहे है. मूर्ति चोरी में संलिप्त सुजय दास नेताजी चौक के समीप एक मील के पीछे रहता है, जो गाय पालकर अपना जीवन यापन करता था. लेकिन गांजा स्मैक की लत ने उसे अपराधी बना दिया. वही विकास कुमार सिंह नेताजी चौक से शंकर चौक जाने वाली रोड में ग्रिल बनाने का कार्य करता है, मगर इसे भी गांजा और स्मैक  की लत ने ले डूबा. दोनों अभियुक्त ठाकुरबाड़ी का स्थानीय होने के कारण मैदान में खुले आम गांजा स्मैक पिया करते थे. 

स्थानीय होने की वजह से दोनो को सोनू सम्राट ने कई दिनों तक फ्री गांजा और स्मेक का स्वाद चखाया फिर दोनों से रेकी करवाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया. फिलहाल सभी पुलिस गिरफ्त में है. वही मास्टरमाइंड सोनू सम्राट अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर है. पूर्णिया पुलिस जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल देगी. जहाँ गिरफ्तार कुल 10 चोरों को भेजा गया है.

पूर्णिया पुलिस के इस रामजानकी ठाकुरबाड़ी में चोरी के उद्धभेदन की चहुओर चर्चा हो रही है. ठाकुरबारी न्यास समिति ट्रस्ट ने सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को साधुवाद देते हुए जल्द ही सम्मानित करने की घोषणा की है.

पूर्णिया से श्याम नन्दन की रिपोर्ट

Suggested News